NDTV Khabar

उन्नाव रेप केस : अस्पताल में बना वीडियो आया सामने, पीड़िता के पिता ने लिया था हमलावर का नाम...

उत्तर प्रदेश की बांगरमऊ विधानसभा सीट से BJP के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली नाबालिग लड़की के पिता ने अपनी मौत से कुछ ही दिन पहले अपने हमलावरों का नाम बताया था -'विधायक' का भाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप केस : अस्पताल में बना वीडियो आया सामने, पीड़िता के पिता ने लिया था हमलावर का नाम...

उन्‍नाव रेप केस की पीड़िता के पिता की सोमवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बांगरमऊ विधानसभा सीट से BJP के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली नाबालिग लड़की के पिता ने अपनी मौत से कुछ ही दिन पहले अपने हमलावरों का नाम बताया था -'विधायक' का भाई. नाबालिग लड़की के पिता को हमलावरों द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था, और सोमवार को पुलिस की हिरासत में ही उसकी मौत हुई थी.

रेप आरोपी BJP विधायक पीड़ित परिवार पर डाल रहा है दबाव, ऑडियो में क्‍या कहा- पढ़ें पूरी बातचीत

लड़की के पिता पर हमला तब हुआ था, जब उन्होंने 16-साला बेटी को इंसाफ दिलाने की कोशिशें बंद नहीं कीं, जिसके साथ पिछले साल जून के महीने में कथित रूप से विधायक और उसके भाई ने रेप किया था. परिवार का कहना है कि लड़की के पिता ने अपनी बेटी द्वारा की गई रेप की शिकायत वापस लेने से इंकार कर दिया था.

रविवार को पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर खुदकुशी करने की कोशिश की थी. उसी दिन उसके 55-वर्षीय पिता को एक स्थानीय अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. अस्पताल में रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो अब सामने आया है, जिसमें वह शुरुआती मेडिकल चेकअप के दौरान 3 अप्रैल को खुद पर हुए हमले के बारे में सवालों के जवाब दे रहा है.

वीडियो में पीड़िता का पिता के चेहरे और छाती पर खरोंचें साफ दिखाई दे रही हैं, और वह कह रहा है, "अतुल सिंह, विधायक के भाई ने मुझे पीटा... वह मुझे पीटता रहा... किसी ने मुझे बचाने की कोशिश नहीं की... पुलिस वाले (संभवतः विधायक के सुरक्षाकर्मी) वहीं खड़े थे... उन्होंने कुछ नहीं किया..."

VIDEO: उन्‍नाव रेप केस में पीड़िता के पिता को बेरहमी से पीटा गया था

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत की वजह गुदाद्वार तथा आंतों के एक हिस्से के चिर जाने के चलते खून विषाक्त हो जाना थी. लेकिन रिपोर्ट में 14 भयावह चोटों का भी ज़िक्र है - पेट के करीब, कूल्हों, जांघों, घुटनों के ऊपर तथा नीचे और बांहों पर कई खरोंचें मौजूद थीं.

कई दिन तक अतुल सिंह को बचाने की पुलिस द्वारा की गई कोशिशों के बाद उसे मंगलवार शाम को हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसका नाम परिवार द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत में था, लेकिन पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR में से उसका नाम हटा दिया गया था. बुधवार सुबह, कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी ने लखनऊ में पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी से मुलाकात की, और कहा कि वह 'अपने पति के लिए इंसाफ' चाहती हैं, जिनका इस वक्त 'मीडिया ट्रायल' किया जा रहा है.

टिप्पणियां
उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 चोटें, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बेरहमी से पिटाई की बात साबित

कुलदीप सिंह की पत्नी ने कहा, "उन्होंने (कुलदीप सिंह सेंगर ने) खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है, और लाचार महसूस कर रहे हैं... हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए... सिर्फ 'बलात्कारी' शब्द इस्तेमाल कर लेने से कुछ भी साबित नहीं हो पाएगा..."

VIDEO: उन्‍नाव रेप केस की पीड़िता के पिता का मौत से कुछ दिनों पहले का वीडियो


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement