NDTV Khabar

UP: आंधी-तूफान का कहर, 12 दिनों में 102 लोगों की मौत

उत्तर-प्रदेश उन राज्यों में शामिल है जो आंधी-तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. राज्य में पिछले 12 दिनों में आंधी-तूफान की चपेट में आने से 102 लोगों की मौत हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP: आंधी-तूफान का कहर, 12 दिनों में 102 लोगों की मौत

फाइल फोटो

खास बातें

  1. UP में आंधी-तूफान का कहर
  2. 12 दिनों में 102 लोगों की हुई मौत
  3. पेड़-पौधों और घरों को भी पहुंचा नुकसान
नई दिल्ली: देश के तमाम राज्यों में आंधी-तूफान का कहर बरपा है. उत्तर-प्रदेश उन राज्यों में शामिल है जो आंधी-तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और जहां जान-माल की काफी हानि हुई है. राज्य में पिछले 12 दिनों में आंधी-तूफान की चपेट में आने से 102 लोगों की मौत हुई है. तो वहीं, बड़े पैमाने पर संपत्तियों को भी नुकसान हुआ है. 2 मई को आंधी-तूफान की चपेट में आने से यूपी में सर्वाधिक 73 लोगों की मौत हुई. तो वहीं 9 मई को 11 लोग काल के गाल में समा गए थे. रविवार को भी आए आंधी-तूफान में काफी नुकसान हुआ. 18 लोगों की मौत हुई. तमाम जिलों में बड़ी संख्या में पेड़-पौधे भी उखड़ गए. घरों को भी नुकसान पहुंचा है. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : तूफ़ान ने बरपाया कहर: देशभर में 50 लोगों की मौत, अगले 2 दिन के लिए अलर्ट जारी, 10 बातें

गौरतलब है कि रविवार को देश के अलग-अलग राज्यों में आई आंधी- तूफान में अभी तक कुल 40 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. आंधी-तूफान से जो राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उनमें पश्चिम बंगाल , उत्तर प्रदेश , तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी मुख्य रूप से शामिल हैं. आंधी-तूफान की संभावना को लेकर राज्यों का प्रशासनिक अमला अलर्ट पर है. विभागों को किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए जरूरी इंतजाम करने को कहा गया है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने तमाम राज्यों में 15 मई तक धूल भरी आंधी-तूफान और बारिश की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने आंधी में लोगों की मौत पर जताया दुख, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement