UP में 13 वर्षीय लड़की के साथ हैवानियत, पुलिस ने आंखें बाहर निकलने और जीभ काटने की बात को किया खारिज

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) में एक 13 वर्षीय लड़की के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है. आरोपियों ने नाबालिग का बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या करके शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया.

UP में 13 वर्षीय लड़की के साथ हैवानियत, पुलिस ने आंखें बाहर निकलने और जीभ काटने की बात को किया खारिज

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) में हुई इस घटना पर राजनीति भी तेज हो गई है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) में एक 13 वर्षीय लड़की के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है. आरोपियों ने नाबालिग का बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या करके शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया था. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने बताया कि दो आरोपियों को इस जघन्य अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता के पिता ने बताया उसकी बेटी शुक्रवार दोपहर से लापता थी, हम उसको हर जगह तलाश कर रहे थे. एक गन्ने के खेत में हमें उसकी लाश मिली. पिता ने बताया जब हमने बेटी को देखा तो उसकी आंखें बाहर निकली हुई थीं और जीभ काट दी गई थी.

यूपी : आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या के बाद भड़की हिंसा, कई वाहनों समेत पुलिस चौकी में आगजनी

राजधानी लखनऊ से करीब 130 किमी दूर नेपाल से सटे लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) में हुई इस दिल दहला देने वाली घटना को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम में लड़की के साथ हुए बलात्कार की पुष्टी हो गई है. उन्होंने पिता के दावे के अनुसार आंखे बाहर आने और जीभ काटे जाने की बात को खारिज किया है. लखीमपुर खीरी के एसपी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में केवल रेप की पुष्टि हुई है. पुलिस के अनुसार दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ बलात्कार, हत्या और नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

f5de1krg

इस घटना को लेकर राज्य का सियासी पारा भी चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए इसे शर्मनाक करार दिया. पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा यूपी के लखीमपुर खीरी में दलित नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक. ऐसी घटनाओं से सपा व वर्तमान भाजपा सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह मांग है. 

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद मे भी इस घटना को लेकर योगी सरकार का घेराव किया. आजाद ने ट्विटर पर लिखा कि BJP सरकार में दलित उत्पीड़न चरम पर है. लखीमपुर खीरी में दलित नाबालिग के साथ दरिंगगी के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई. अगर यह जंगल राज नही है तो फिर जंगल राज किसे कहते हैं? हमारी बेटियां सुरक्षित नही, हमारे घर सुरक्षित नही, हर तरफ भय का माहौल है. 

Newsbeep

बता दें कि पिछले हफ्ते भी यूपी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ में में एक 6 वर्षीय लड़की का अपहरण करके उसके साथ हैवानियत को अंजाम दिया गया था. हालांकि उसका आरोपी भी गिरफ्तार किया जा चुका है. पीड़िता अस्पाल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: उत्तर प्रदेश : 6 साल की बच्ची का बलात्कारी पकड़ा गया, मुठभेड़ में घायल