बंदर के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले लोग हुए गिरफ्तार, वन विभाग ने भी लगाया जुर्माना

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. जहां कुछ लोग बंदर (Monkey) को परेशान करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बंदर के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले लोग हुए गिरफ्तार, वन विभाग ने भी लगाया जुर्माना

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है VIDEO

पीलीभीत:

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. जहां कुछ लोग बंदर (Monkey) को परेशान करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) का बताया जा रहा है. इस वीडियो में एक बंदर को कई लोग मिलकर प्रताड़ित करते हुए दिखाई दे रहे हैं. 2 मिनट के वीडियो में कई लोग मिलकर बंदर को डंडों से छेड़ रहे हैं तो वहीं पीछे से एक शख्स उसे पकड़ लेता है और उसकी गर्दन पकड़कर उसे जमीन पर लिटा देता है. 

ऐसा करते ही वहां मौजूद कुछ लोग हंसने लगते हैं और उसके ऊपर काला पेंट डालने लगते है. उसके पूरे शरीर को काले रंग से पेंट करने के बाद उसे छोड़ दिया जाता है. बंदर इतना सहम जाता है कि वहां से भागने में भी असहज हो रहा होता है. इसी दौरान फिर वही शख्स पीछे से जाकर बंदर के दोनों पैरों को पकड़ लेता है. बंदर किसी तरह अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हो जाता है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

Newsbeep

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन पर वन विभाग की तरफ से 60 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. पिछले दिनों ऐसा ही एक विचलित कर देने वाला वीडियो सामने आया था. जहां एक भूखा बंदर खाने की तलाश में तेलंगाना के खमाम जिले के एक घर में घुस गया था. उसे लोगों ने बुरी तरह से पीटा था और मारकर पेड़ पर लटका दिया था. उसे बंदर को वहां से भागने के लिए एक बंदर से लड़ने के लिए भी मजबूर किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: बंदरों के आतंक से कैसे निपटेगी दिल्ली की सरकार?