आंगनबाड़ी और PRD जवानों को योगी सरकार का तोहफा, मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों और पीआरडी के जवानों को तोहफा दिया है.

आंगनबाड़ी और PRD जवानों को योगी सरकार का तोहफा, मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को आंगनबाड़ी में काम करने वालों और पीआरडी के जवानों को तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि आंगनबाड़ी में काम करने वालों के मानदेय में 1500 रुपये, मिनी आंगनबाड़ी के लिए 1250 और सहायक आंगनबाड़ी के लिए 750 रुपये की बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही पीआरडी जवानों के मानदेय में 250 रुपये बढ़ाकर 375 रुपये करने की घोषणा की. उन्होंने पीआरडी जवानों की ड्यूटी बढ़ाए जाने का ऐलान भी किया है. 

यूपी के आंगनबाड़ी केंद्रों पर निकले 14 लाख फर्जी बच्चे, 2,126 करोड़ के खर्च पर उठे सवाल

किशोरी बालिका योजना का शुभारंभ समारोह के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस योजना में वीरांगना दल का गठन होगा. इस दल में एक वीरांगना समेत 25 से 30 किशोरियां होंगी। इन किशोरियों को प्रशिक्षित किया जायेगा. सीएम योगी ने कहा कि किन्हीं कारणों से जो किशोरी स्कूल नहीं जा पा रही है उन किशोरियों को पौष्टिक आहार केंद्रों से मिलेगा.

झारखंड में आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं को मिला दिवाली का तोहफा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हर गांव में युवा मंडल दल गठित होगा. इसके साथ ही हर वर्ष विवेकानंद जयंती पर युवा मंगल दल की ओर से ब्लाक व गांव स्तर पर कार्यक्रम होंगे. उन्होंने कहा कि पहले प्रांतीय रक्षक दल के जवानों की ड्यूटी नहीं लगती थी. हमने इन्हें पूरे वर्ष ड्यूटी उपलब्ध कराए जाने के क्रम में ड्यूटी भत्ता मद की धनराशि को 23 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 125 करोड़ रुपये कर दिया है.

वीडियो- दिल्ली में आंगनबाड़ी केंद्रों का क्या है हाल?