NDTV Khabar

यूपी एटीएस का फैज़ाबाद और मुंबई में छापा, आईएसआई के 2 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी एटीएस का फैज़ाबाद और मुंबई में छापा, आईएसआई के 2 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

फैजाबाद से गिरफ्तार ISI एजेंट आफताब और मुंबई में गिरफ्तार अल्ताफ

खास बातें

  1. फैजाबाद से गिरफ्तार आफताब अली ने पाकिस्तान में ISI से ट्रेनिंग ली है
  2. उसके फोन से कई अहम जानकारियां और सबूत मिले हैं
  3. मुंबई में गिरफ्तार अल्ताफ जासूसी के लिए आफताब को भेजता थे पैसे
नई दिल्ली: यूपी एटीएस ने फैज़ाबाद और मुंबई में छापेमारी कर आईएसआई के 2 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार किए हैं और इनसे 70 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं. यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर पहले फैज़ाबाद के आफताब अली को गिरफ्तार किया गया. आफताब, फैज़ाबाद के ख्वासपुरा का रहने वाला है.

पूछताछ में पता चला कि आफताब अली ने पाकिस्तान में ISI से जासूसी का प्रशिक्षण लिया है और वो पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी से संपर्क में रहा है. उसके फोन से कैंट क्षेत्र की तस्वीरें और फोन चैट से भी कई अहम जानकारियां और सबूत मिले हैं.

टिप्पणियां
वहीं यूपी एटीएस ने मुंबई एटीएस के साथ छापा मारकर इसी मोड्यूल के एक दूसरे जासूस अल्ताफ भाई कुरैशी को मुंबई के पापड़ वाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया. अल्ताफ मुंबई से आफताब को जासूसी के लिए पैसे भेजता था. उसने कई बार आफताब के खाते में पैसे डाले. ये पैसे उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई मुहैया करा रही थी. उसके पास से 70 लाख रुपये भी मिले हैं. अल्ताफ मूल रूप से गुजरात के राजकोट का रहने वाला है. वो हवाला का कारोबार भी करता है.

अब एटीएस की टीम दोनों संदिग्ध आईएसआई जासूसों से पूछताछ कर रही है और पता लगा रही है कि भारत में इनके नेटवर्क से कितने लोग जुड़े हैं और पाकिस्तान में ये लोग किसके संपर्क में थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement