यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को हमीरपुर से बनाया उम्मीदवार, इनसे मिलेगी टक्कर...

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट (Hamirpur Vidhan Sabha) पर उपचुनाव के लिए रविवार को हरदीपक निषाद (Hardeepak Nishad) को अपना उम्मीदवार घोषित किया.

यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को हमीरपुर से बनाया उम्मीदवार, इनसे मिलेगी टक्कर...

यूपी की हमीरपुर से कांग्रेस ने हरदीपक निषाद (Hardeepak Nishad) को उम्मीदवार बनाया है.

खास बातें

  • हमीरपुर सीट पर 23 सितंबर को होगा मतदान
  • यहां 27 सितंबर को होगी वोटों की गिनती
  • चार सितंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट (Hamirpur Vidhan Sabha) पर उपचुनाव के लिए रविवार को हरदीपक निषाद (Hardeepak Nishad) को अपना उम्मीदवार घोषित किया. भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या मामले में दोषी पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव (Hamirpur Bypoll) होना है. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए हरदीपक निषाद की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है.'

यह भी पढ़ें: सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

वहीं, समाजवादी पार्टी ने शनिवार को इस सीट से मनोज कुमार प्रजापति को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा और बसपा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे खिलाफ मैदान में होंगी. बसपा ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. हमीरपुर उपचुनाव के लिए 23 सितंबर को मतदान होगा और 27 सितंबर को मतगणना होगी. चार सितंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है और पांच सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. सात सितंबर नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि है. 

यह भी पढ़ें: अखिलेश और ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात से राजनीति कयासबाजी तेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि हमीरपुर से भाजपा विधायक अशोक कुमार चंदेल को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 26 जनवरी 1997 को हमीरपुर में हुई पांच लोगों की गोली मारकर हत्या के मामले में इस साल अप्रैल में उम्रकैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता समाप्त हो गई थी. 

VIDEO: वन टू का फोर या फोर टू का वन?