NDTV Khabar

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने देश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का बताया यह 'प्लान'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिन्दुस्तान को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए गांवों से लोगों का पलायन रोकना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने देश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का बताया यह 'प्लान'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

सुलतानपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिन्दुस्तान को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए गांवों से लोगों का पलायन रोकना होगा. योगी ने राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के तहत राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर कहा कि देश की 70 प्रतिशत आबादी गांवों में रहती है. गांवों के लोगों को बुनियादी सुविधाओं से वंचित नहीं रखा जा सकता. अगर भारत को विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है तो गांवों से लोगों का पलायन रोकना होगा.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में पीएम मोदी बोले- ऐसी कोई ताकत नहीं जो हमें गांव का विकास करने से रोक दे

उन्होंने कहा कि देश में पंचायतों की सरकार हो, इसके लिए वर्ष 2010 में 24 अप्रैल की तारीख राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाने का संकल्प लिया गया था. यह संकल्प सार्थक हो, इस दृष्टि से राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस, ग्राम स्वराज दिवस को
सफल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई कार्य प्रारम्भ किये हैं.

VIDEO : सीएम योगी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां


टिप्पणियां
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुद्रा योजना, सौभाग्य योजना, खाद की सब्सिडी एवं शासन की अन्य तमाम योजनाएं शुरू की गईं. हमारा दायित्व है कि सभी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने जिला महिला चिकित्सालय में निर्मित 100 बेड के भवन एंव केएनआईटी में 100 बेड के छात्रावास का लोकार्पण करने के साथ पांच ग्राम प्रधानों को सम्मानित भी किया.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement