NDTV Khabar

यूपी में सामूहिक विवाह घोटाला: तीन लोग गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि 24 फरवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा में 66 जोड़ों का विवाह करवाया था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में सामूहिक विवाह घोटाला: तीन लोग गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए घोटाले के मामले में आज थाना दनकौर पुलिस ने गांव की प्रधान के पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस फरार अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि 24 फरवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा में 66 जोड़ों का विवाह करवाया था. 

उन्होंने बताया कि दो दिन पहले मीडिया में यह रिपोर्ट आई कि चीती गांव के रहने वाले 11 जोड़ों ने पहले से शादीशुदा होते हुए भी सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी रचा ली. इन लोगों को योजना के तहत दी जाने वाली 20 हजार रुपए की रकम और कन्या धन मिल गया था.

एसएसपी ने बताया कि इस मामले में जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में एक समिति बनाकर जांच कराई. जांच के दौरान चार जोड़ों द्वारा फर्जी तरीके से शादी करने की बात सामने आई. अन्य जोड़ों की भी जांच की जा रही है. जांच की भनक पाकर कुछ जोडे गांव छोड़कर भाग चुके हैं.

उन्होंने बताया कि जांच के बाद बीती रात जिला कल्याण अधिकारी आनंद कुमार ने थाना दनकौर में विनीत, नवीन, रविंदर, निशु, सोविन्दर, ग्राम चीती की प्रधान बबीता भाटी और उनके पति धर्मेंद्र भाटी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

टिप्पणियां
एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना दनकौर पुलिस ने आज इस मामले में विनीत, नवीन और धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.

जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि घोटाले में प्रथम दृष्टया जिला प्रशासन के कुछ कर्मचारियों की संलिप्तता सामने आई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement