VIDEO: बुजुर्ग की शुगर हुई डाउन तो UP पुलिस से लगाई मदद की गुहार, इंस्पेक्टर ने खुद पहुंच अपने हाथ से खिलाई मिठाई

Uttar Pradesh Coronavirus Lockdown: लखनऊ में एक बुजुर्ग की शुगर डाउन हुई तो उन्होंने पुलिस से मदद मांगी. पुलिस अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर उन्हें मिठाई खिलाई. इस घटना का एक वीडियो भी आया है.

VIDEO: बुजुर्ग की शुगर हुई डाउन तो UP पुलिस से लगाई मदद की गुहार, इंस्पेक्टर ने खुद पहुंच अपने हाथ से खिलाई मिठाई

उत्त प्रदेश पुलिस के अधिकारी ने बुजुर्ग को खिलाई मिठाई

खास बातें

  • लखनऊ में बुजुर्ग की शुमर कम हुई
  • मदद के लिए पुलिस को किया फोन
  • पुलिस अधिकारी ने खुद खिलाई मिठाई

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा के बाद लोगों को हो रही परेशानी की खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि, इस दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) और प्रशासन का मानवीय चेहरा भी सामने आया है. पुलिस अधिकारियों ने कई मौकों पर पहुंचकर जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाई है. ऐसा ही एक मामला प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी देखने को मिला. यहां एक बुजुर्ग की शुगर डाउन हुई तो उन्होंने पुलिस से मदद मांगी. पुलिस अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर उन्हें मिठाई खिलाई. इस घटना का एक वीडियो भी आया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आर सी केसरवानी नाम एक के शख्स लखनऊ में अकेले रहते हैं. उनके बेटे और बहु अमेरिका में रहते हैं. वह शुगर के मरीज है. उन्हें लगा कि उनका शुगर कम हो रहा है तो उन्होंने बाहर नहीं जा पाने की वजह से मदद के खातिर पुलिस को फोन किया. उनका फोन आने के बाद पुलिस अधिकारी खुद वहां मिठाई लेकर पहुंचे. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस इंस्पेक्टर ने खुद अपने हाथ से उन्हें मिठाई खिलाई. 

बता दें कि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने बुधवार से 21 दिन के लिए देशव्यापी बंदी की घोषणा की है. इसके चलते लोगों को बाहर निकलने में दिक्कत हो रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लॉकडाउन के दौरान, लोगों को घर से नहीं निकलने की अपील करते हुए कहा था कि जरूरतमंद व्यक्ति तक चीजें पहुंचाई जाएंगी. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोनावायरस के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. अब तक कोरोना संक्रमण के 1071 मामले सामने आए हैं. इस बीमारी से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 100 कोरोना संक्रमित मरीज अब तक ठीक भी हो चुके हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com