उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

UP Coronavirus Cases: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर का दौरा करके कोरोना संक्रमित मरीजों के अच्छे इलाज की व्यवस्था करने को कहा

उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

Coronavirus Cases in Uttar Pradesh: नोएडा में योगी आदित्यनाथ ने कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया.

नोएडा:

UP Coronavirus: यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख से ऊपर चले गए हैं. यूपी में आज रिकार्ड 63 लोगों की मौत हो गई. इसी के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर का दौरा करके कोरोना संक्रमित मरीजों के अच्छे इलाज की व्यवस्था करने को कहा है. लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है. 

पश्चिमी यूपी का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल गौतमबुद्ध नगर में बनकर तैयार है. अस्पताल में शनिवार को सरकारी अधिकारियों के भारी अमले के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. दो घंटे तक बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री ने हिदायत दी कि इसे L2 और L3 अस्पताल में बदलकर पश्चिमी यूपी के कई जिलों के गंभीर मरीजों का इलाज किया जाए.

फिलहाल 400 बेड के इस अस्पताल में 167 बेड ही कोविड मरीजों के लिए रखे गए हैं. लेकिन यूपी सरकार को डाक्टरों की कमी से जूझना पड़ रहा है. फिलहाल यहां 28 डाक्टरों को लगाया गया है. बाकी खाली पदों पर डाक्टरों की भर्ती करने की तैयारी चल रही है. अस्पताल की बिल्डिंग शानदार है लेकिन अस्पताल में पर्याप्त डाक्टर भी होने चाहिए तभी अस्पताल में बेहतर तरीके से काम चलेगा.

Newsbeep

यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की कोविड-19 से मौत, दो बार निगेटिव आने के बाद पॉजिटिव आई जांच र‍िपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी में कोरोना अब तेजी से अपने पांव पसार रहा है अब तक 1900 से ज्यादा की मौत हो चुकी है. लेकिन मंत्री जी जनसंख्या के हिसाब से इसे देखने की बात कह रहे हैं. कोरोना की रोकथाम के मामले में एक समय प्रधानमंत्री ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ की थी लेकिन अब यूपी के कई जिलों में टेस्टिंग बढ़ने से कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ रही है. इसी के चलते अब खुद योगी शहर में जाकर अधिकारियों के कामों की समीक्षा कर रहे हैं.