NDTV Khabar

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'स्टार्ट-अप बस यात्रा' को हरी झंडी दिखाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "हमने किसी धर्म, जाति के लिए काम नहीं किया है. गरीबों, बेरोजगारों, किसानों और महिलाओं के लिए काम किया है.

227 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'स्टार्ट-अप बस यात्रा' को हरी झंडी दिखाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में स्टार्ट-अप बस यात्रा को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर उन्होंने कहा कि स्टार्ट-अप से हर किसी को जोड़ना है. टीम भावना हर क्षेत्र में सफलता का मंत्र है. उन्होंने कहा कि स्टार्ट-अप के लिए सरकार ने एक हजार करोड़ रुपये का फंड रखा है. योगी ने कहा, "हमने किसी धर्म, जाति के लिए काम नहीं किया है. गरीबों, बेरोजगारों, किसानों और महिलाओं के लिए काम किया है. हर व्यक्ति के अंदर कोई न कोई क्षमता होती है. हर व्यक्ति की प्रतिभा को निखारने की जरूरत होती है, स्टार्ट-अप इसी का माध्यम है."

ये भी पढ़ें: यूपी में BJP सरकार का संकट खत्म, योगी आदित्यनाथ समेत 5 मंत्रियों के MLC बनने का रास्ता साफ

योगी ने कहा, "इससे पहले यह होता था कि वोट बैंक कैसे सुरक्षित होगा. राजनीति एक व्यवसाय जैसी हो गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने इससे अलग हटकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है. सरकार बनते ही बहुत-सी योजनाएं शुरू की गई हैं."

योगी ने आगे कहा, "कूड़े का प्रबंधन कैसे किया जाए कि प्रदूषण भी कम हो और उससे ऊर्जा भी बनाई जा सके. इसके लिए तकनीक जरूरी है. लोग आज कूड़े से सड़क बना रहे हैं. अगर सड़क प्लास्टिक से बनेगी तो कभी खराब नहीं होगी. हमेशा के लिए गड्ढामुक्त हो जाएगी."

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ बोले- 'कहीं लोग बच्चों के 2 साल के होते ही सरकार भरोसे न छोड़ दें...'

योगी ने कहा कि जल्द ही स्टार्ट-अप एप भी लाया जाएगा. स्टार्ट-अप की समस्याओं के लिए कॉल सेंटर बनेंगे. उत्तर प्रदेश शुरुआत करेगा तो देश शुरुआत करेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने देश का प्रधानमंत्री बनते ही कई योजनाएं शुरू की हैं. 

गौरतलब है कि स्टार्ट-अप यात्रा के तहत ये बस उप्र भर में जिला मुख्यालयों और मुख्य तहसील मुख्यालयों पर घूमेगी. इसके जरिए विद्यार्थियों को रोजगार के अलावा, स्वरोजगार अपनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा. 

VIDEO:योगी बोले- गोरखपुर हादसे के लिए पुरानी सरकार जिम्‍मेदार


इससे युवाओं को स्वरोजगार से जोड़कर रोजगार में वृद्धि की जाएगी. 10 अक्टूबर तक ये यात्रा चलेगी और लखनऊ पहुंचकर खत्म होगी.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement