NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 गिरफ्तार

इन सभी लोगों के खिलाफ साइबर अपराध थाना लखनऊ में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ/नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ ने यूआईडीएआई द्वारा निर्धारित बायोमैट्रिक मानक के क्लोन फिंगर प्रिंट के माध्यम से फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के सरगना सौरभ सिंह सहित 10 लोगों को जनपद-कानपुर-नगर में गिरफ्तार किया है.

पढ़ें- आधार कार्ड से लिंक करा लें सिम कार्ड, अन्यथा इस समय के बाद हो जाएगा डिएक्टिवेट

एसटीएफ को प्रदेश के मुख्य शहरों में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी. एसटीएफ द्वारा आज यहां जारी एक बयान में कहा गया कि एसटीएफ की टीम ने कानपुर नगर से इस गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बनाने की सामग्री भी बरामद की है.

टिप्पणियां

पकडे गये लोगों में सौरभ सिंह, शुभम सिंह, शोभित सचान, शिवम कुमार, मनोज कुमार, तुलसी राम, कुलदीप सिंह, चमन गुप्ता, गुड्डू गौड़ और सतेंद्र कुमार शामिल हैं. यह सभी कानपुर, फतेहपुर,मैनपुरी, प्रतापगढ, तथा हरदोई जिलों के रहने वाले हैं. इनके पास से 11 लैपटाप, तथा फर्जी आधार कार्ड बनाने वाली अन्य सामग्री बरामद की गयी है.


VIDEO : गायों को 'आधार' की योजना थी यूपीए की, बीजेपी राज में धीमा हुआ काम

इन सभी लोगों के खिलाफ साइबर अपराध थाना लखनऊ में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है. इस गिरोह के अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement