NDTV Khabar

नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराना चाहता था पिता, नहीं मानी तो चाकू मार नहर में फेंका

लड़की दो महीने से अपनी दीदी और जीजा के साथ रह रही थी. कुछ ही दिन पहले उसके पिता उसे वहां से लेकर गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराना चाहता था पिता, नहीं मानी तो चाकू मार नहर में फेंका

पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. पिता और भाई ने मिलकर किया हत्या का प्रयास
  2. जीजा के घर दो महीने से रह रही थी लड़की
  3. पुलिस ने दर्ज किया लड़की का बयान
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक 15 वर्षीय लड़की ने अपने पिता और भाई पर उसकी हत्या कोशिश का आरोप लगाया है. लड़की का कहना है कि वह शादी नहीं करना चाहती और पढ़ाई जारी रखना चाहती है इसी के चलते उसके पिता और भाई ने उसे मारने की कोशिश की है. लड़की ने बताया कि उसके पिता उसे नहर के पास एक सुनसान जगह पर ले गए.  साथ में उसका भाई भी था. भाई ने उसकी गर्दन में कपड़ा बांध कर रोके रखा और पिता ने पीछे से चाकू से कई वार किए. वह उनसे ऐसा न करने के लिए गिड़गिड़ाती रही लेकिन उन्होंने एक न सुनी. लड़की ने बताया कि वह उसकी पढ़ाई बंद कराकर शादी कराना चाहते हैं. 

लड़की ने कहा कि चाकू से कई वार करने के बाद उन्होंने उसे नहर में धकेल दिया. कुछ देर बाद वे उसे देखने के लिए आए कि वह जिंदा है या नहीं. लड़की ने बताया कि इस बीच वह किसी तरह तैरकर थोड़ा आगे आ गई थी ताकि उसके पिता उसे देख न सकें. 

पिता से हो रहा था सब इंस्पेक्टर का विवाद, बीच में आया बेटा तो सर्विस रिवॉल्वर से चला दी गोलियां


लड़की के जीजा ने घटना की घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने लड़की को अपने परिवार के साथ रख रखा था क्योंकि उसके पिता उसकी जबरन शादी करवाना चाहते थे. लड़की के जीजा ने समाचार एजेंसी को बताया, 'मैं इसकी बहन का पति हूं. वह हमारे साथ दो महीनों से रह रही थी. उसके माता-पिता नहीं चाहते कि वह अपनी पढ़ाई जारी रखे. वे उसकी शादी कराना चाहते हैं. कुछ ही दिन पहले वे उसे मेरे घर से लेकर गए थे. आज मुझे एक फोन आया कि वह नहर के पास मिली है.'

बीवी का किया कत्ल फिर 12 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, बेटी बनाती रही वीडियो

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि लड़की के द्वारा अपने पिता और भाई पर लगाए गए आरोपों और मामलों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि लड़की का बयान ले लिया गया है और सभी पक्षों पर गौर किया जा रहा है. इस बीच जो सबूत सामने आएंगे उसके आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

टिप्पणियां

वीडियो: बेटी से हो रही छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की बेरहमी से हत्या



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement