NDTV Khabar

UP News: 25,000 होमगार्ड जवानों को नौकरी से निकाला गया, इस वजह से लिया गया फैसला

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस ने विभिन्न ज़िलों में तैनात होमगार्ड के 25 हज़ार जवानों को तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से हटाने का फ़ैसला लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. बजट की कमी के चलते 25,000 होम गार्ड्स की छुट्टी: सूत्र
  2. चीफ़ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में फ़ैसला
  3. यूपी पुलिस ने लिया ड्यूटी न देने का फ़ैसला
लखनऊ:

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस ने विभिन्न ज़िलों में तैनात होमगार्ड के 25 हज़ार जवानों को तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से हटाने का फ़ैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक सोमवार को प्रयागराज में यूपी पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया '25 हज़ार होमगार्ड को ड्यूटी से हटाने का फ़ैसला अगस्त 2019 में चीफ़ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.' यूपी पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बजट की कमी के चलते होमगार्ड जवानों को हटाने का फ़ैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद पुलिस विभाग को सेवाएं दे रहे 25 हजार होमगार्ड बेरोजगार हो गए. 

होमगार्ड्स के लिए खुशखबरी: 33 साल की उम्र तक पुलिस में हो सकेंगे भर्ती


पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि होमगार्ड स्वंयसेवकों को मिलने वाला दैनिक भत्ता पुलिस के बराबर होना चाहिए, जिसके बाद यूपी में होमगार्डों का दैनिक भत्ता 500 रुपये से बढ़ाकर 672 रुपये किया गया था. लेकिन अब बजट का हवाला देकर बड़ी संख्या में होमगार्डों की छुट्टी की जा रही है. जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में करीब 1 लाख होमगार्ड अपने सेवाएं दे रहे हैं. 

पुलिस एनकाउंटर केस पर बोले अखिलेश यादव- यूपी में मॉब लिंचिंग के साथ-साथ अब तो 'पुलिस लिंचिंग'

टिप्पणियां

अधिकारियों का कहना है कि होमगार्डों का दैनिक भत्ता को बढ़ा दिया गया लेकिन बजट में बढ़ोतरी नहीं की गई है. हम उम्मीद करते हैं कि जल्द इन होमगार्ड्स की वापसी होगी, बजट का इंतजाम करते ही इन्हें वापस बुलाया जा सकता है. 

Video: किस काम के हैं डीटीसी बसों के मार्शल?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement