NDTV Khabar

योगी सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत किये 33.65 करोड़ रुपये मंजूर

प्रदेश सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कार्य करने वाले आधुनिक विषयों के शिक्षकों को अतिरिक्त मानदेय देने के लिए लगभग 33.65 करोड़ रुपये मंजूर किया हैं.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत किये 33.65 करोड़ रुपये मंजूर

यूपी के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वर्तमान वित्तीय वर्ष में प्रथम किश्त के रूप में यह राशि मंजूर की गई है
  2. यह धनराशि केवल मदरसों में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को दी जाएगी
  3. मदरसा आधुनिकीकरण योजना केन्द्र सरकार द्वारा संचालित है
लखनऊ: प्रदेश सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कार्य करने वाले आधुनिक विषयों के शिक्षकों को अतिरिक्त मानदेय देने के लिए लगभग 33.65 करोड़ रुपये मंजूर किया हैं. वर्तमान वित्तीय वर्ष में प्रथम किश्त के रूप में यह राशि मंजूर की गई है. मंजूर की गयी यह धनराशि निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण को उपलब्ध करा दी गयी है. इस संबंध में विशेष सचिव, अल्पसंख्यक कल्याण, डॉ. पिंकी जोवल की ओर से यह शासनादेश जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: धर्म की सार्थकता बनाए रखने के लिए इसको व्यावहारिक रूप देना जरूरी : योगी आदित्यनाथ

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मानदेय के रूप में राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली अतिरिक्त धनराशि सम्बन्धित शिक्षक के व्यक्तिगत बैंक खाते में अन्तरित की जायेगी. यह धनराशि केवल उन्हीं मदरसों में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को दी जायेगी, जो कि भारत सरकार की मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत आते हैं और पूर्व में भारत सरकार द्वारा मदरसे में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को मानदेय का भुगतान किया गया है.

VIDEO: यूपी की सड़कों का सच, तालाब बने सड़कों के गड्ढे

उल्लेखनीय है कि मदरसा आधुनिकीकरण योजना केन्द्र सरकार द्वारा संचालित है. राज्य सरकार प्रदेश में स्थापित उन मदरसों को, जहां आधुनिक विषयों की शिक्षा देने वाले शिक्षकों को प्रतिमाह अपने बजट से अतिरिक्त मानदेय प्रदान करती है. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement