Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, नई पीठ करेगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इलाहाबाद हेरिटेज सोसायटी ने सुप्रीम कोर्ट में हाइकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, नई पीठ करेगी सुनवाई

योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इलाहाबाद हेरिटेज सोसायटी ने सुप्रीम कोर्ट में हाइकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई करने वाले जस्टिस अशोक भूषण ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है. अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की नई पीठ सुनवाई करेगी. बता दें कि इलाहाबाद हेरिटेज सोसायटी ने सुप्रीम कोर्ट में हाइकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. हाइकोर्ट पहले ही याचिका खारिज कर चुका है.

टिप्पणियां

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था. हालांकि इसके विरोध में तमाम आवाजें भी उठीं. विरोध के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जब मैंने इलाहाबाद का नाम बदला, कुछ लोगों ने इस पर सवाल उठाए. कुछ ने यह भी कहा कि नाम में क्या रखा है. इसलिए मैंने कहा कि क्यों नहीं उनके माता-पिता ने उनका नाम रावण और दुर्योधन रखा. इस देश में नाम बहुत महत्व रखता  है.  


VIDEO: क्या इलाहाबाद का नाम बदलने से शहर की पहचान बदलेगी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. UP News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: शेफाली वर्मा ने रहस्यमयी गेंद पर जड़े लगातार छक्के, देखती रह गई गेंदबाज, देखें Video

Advertisement