NDTV Khabar

शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए योगी सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली सहायता राशि को दोगुनी करने की घोषणा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए योगी सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के हित में सभी जरूरी कदम उठा रही है

खास बातें

  1. शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को दी जाने वाली सहायता राशि दोगुनी की गई
  2. शहीद के आश्रितों व उनके माता-पिता को कुल 50 लाख की अनुग्रह राशि दी जाएगी
  3. सीएम योगी ने कहा, राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली सहायता राशि को दोगुनी करने की घोषणा की है. कर्तव्यपालन के दौरान प्राण न्यौछावर करने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में 'पुलिस स्मृति दिवस' के अवसर पर श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है. उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को दी जाने वाली सहायता राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 40 लाख करने के साथ-साथ शहीद के माता-पिता को दी जाने वाली पांच लाख की सहायता राशि को 10 लाख रुपये करने की घोषणा की. इस प्रकार शहीद के आश्रितों एवं उनके माता-पिता को कुल 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश सरकार ने 2018 के कैलेण्डर में ताजमहल को प्रमुखता से दी जगह

योगी ने पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी इजाफे की घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने अत्यंत विषम परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही राज्य सरकार ने अपराधमुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गंभीरता से कार्य शुरू किए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाना होगा. इस दिशा में अभी काफी काम बाकी है.

VIDEO : योगी ने कहा, 2019 तक पूरा हो जाएगा 'राम राज्य' का सपना
योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के लिए ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ का गठन कर अनवरत अभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने पुलिस अधिकारियों को कम से कम 60 मिनट 'फुट पेट्रोलिंग' करने के भी निर्देश दिए हैं. (इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement