NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : 30 लाख के बिजली बिल बकाया को लेकर विभाग ने भेजा 'दिवंगत' मुख्यमंत्री को नोटिस

उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत राम नरेश यादव को बिजली बिल के बकाया 30 लाख रुपये के भुगतान का नोटिस जारी किया है.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : 30 लाख के बिजली बिल बकाया को लेकर विभाग ने भेजा 'दिवंगत' मुख्यमंत्री को नोटिस

राम नरेश यादव वर्ष 1977 से 1979 के मध्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिवंगत राम नरेश पर 30.75 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया
  2. 22 नवंबर, 2016 को लखनऊ राम नरेश का निधन हो गया था
  3. 10 बड़े बकायेदारों पर 152.13 लाख रुपये के बिल बकाया
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही सरकारी व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा करते हों, लेकिन सरकारी अमला है कि कुछ न कुछ ऐसी हरकत कर दी देता है जिससे उसकी कामकाज की गंभीरता को लेकर सवाल उठते हैं और मजाक भी बनता है. ऐसा ही बाकया बिजली विभाग में देखने को मिला है. बिजली विभाग ने प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत राम नरेश यादव को बिजली के बकाया बिल को लेकर नोटिस भेजा है.

यह भी पढ़ें- 

व्यापमं घोटाले में मध्य प्रदेश के राज्यपाल को नोटिस

मध्य प्रदेश के गवर्नर के खिलाफ FIR दर्ज 

पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे दिवंगत राम नरेश यादव पर बिजली का 30.75 लाख रुपये का बिल बकाया होने का मामला सामने आया है. मध्यांचल विद्युत वितरण निगम द्वारा जारी बकायेदारों की सूची में राम नरेश सबसे बड़े बकायेदारों में शामिल हैं. 

विभाग द्वारा जारी इस सूची में राजभवन डिवीजन, अमीनाबाद डिवीजन और हुसैनगंज डिवीजन के 10-10 बड़े बकायेदारों पर 152.13 लाख रुपये के बकाया का नोटिस जारी किया गया है.

वीडियो - राज्यपाल हैं आरोपी नंबर-10

राम नरेश यादव वर्ष 1977 से 1979 के मध्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे. इसके बाद बाबू बनारसी दास सरकार में वह उप मुख्यमंत्री बनाए गए थे. वर्ष 2011 में राम नरेश यादव मध्य प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त हुए. 22 नवंबर, 2016 को लखनऊ स्थित पीजीआई में लंबी बीमारी के बाद राम नरेश का निधन हो गया था. 

मध्यांचल विद्युत निगम की पीआरओ शालिनी यादव ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव पर बिजली का 30.75 लाख रुपये का बिल बकाया है. इस सूची में दूसरा नाम राजधानी के शाहनजफ रोड स्थित टीएस मोटर का है, जिन पर 12.17 लाख रुपये का बिल बकाया है. इसी प्रकार हुसैनगंज डिवीजन में मोहम्मद सलीम पर 11.52 लाख रुपये का विद्युत बिल बकाया है. इस सूची में कुल 30 बकायेदारों पर इस साल जून तक 152.13 लाख रुपये का विद्युत बिल बकाया है. 

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement