NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही,  23 करोड़ रुपये का बिल देख उड़े युवक के होश 

विभाग (UP Electricity Department) ने अपनी बिल में साफ तौर पर लिखा है कि युवक के घर में इस दौरान 178 यूनिट की खपत की गई है.

313 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही,  23 करोड़ रुपये का बिल देख उड़े युवक के होश 

युवक को मिला 23 करोड़ रुपये का बिजली बिल

खास बातें

  1. विभाग ने मानी गलती, कहा- बिल ठीक करके देंगे
  2. 23 करोड़ रुपये से ज्यादा का है बिल
  3. पीड़ित ने विभाग से की थी शिकायत
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग (UP Electricity Department) की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, विभाग (UP Electricity Department) ने एक युवक को उसके घर में इस्तेमाल की जा रही बिजली के लिए 23 करोड़ रुपये का बिल धमा दिया है. खास बात यह है कि विभाग (UP Electricity Department) ने अपनी बिल में साफ तौर पर लिखा है कि युवक के घर में इस दौरान 178 यूनिट की खपत की गई है. यह पूरा मामला यूपी के कन्नौज जिले का है. पीड़ित अब्दुल बासित ने इस मामले की शिकायत विभाग को की है. अब्दुल बासित ने कहा कि मुझे लग रहा है कि बिजली विभाग (UP Electricity Department) ने मुझे पूरे उत्तर प्रदेश का बिल थमा दिया है. बासित ने कहा कि अगर मैं पूरी उम्र में भी अपनी कमाई विभाग को देता रहूं तो भी मैं इनता बिल तो मरते दम तक नहीं चुका पाऊंगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में कुछ ऐसा हुआ है कि सैकड़ों घरों को बिजली बिल से मिल गया छुटकारा!


बता दें कि विभाग ने बासित को 23,67,71,524 रुपये का बिल दिया है. एएनआई से खास बातचीत में बिजली विभाग के इंजीनियर शाहदाब अहमद ने कहा कि हम जल्द ही इस बिल को सही करके उन्हें देंगे. उन्होंने बताया कि रीडिंग में आई कुछ गड़बड़ियों की वजह से इस तरह के बिल जेनरेट हो जाते हैं. हम उनके घर की एक बार फिर रीडिंग चेक करेंगे और उसके आधार पर उन्हें नया बिल दिया जाएगा. इससे पहले ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ से भी सामने आया था. जहां बिजली विभाग ने मजदूरी करने वाली एक महिला को उसके एक कमरे के घर के लिए 75 करोड़ रुपये का बिल भेजा था. 

यह भी पढ़ें: यूपी के 60 हजार घरों की बिजली गुल, बिल ना चुकाने पर कटा कनेक्शन

संववाददाता ने जब इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पीए कुरियन फिलिप से की थी, तो उन्होंने कहा था कि ऐसा गलती से हो गया है. आप मुझे बीपी नंबर दिलवा दीजिए मैं अभी इसको दुरुस्त करवा देता हूं. पीए साहब इस बिल को तो सुधार लेंगे, मगर बिल देखकर यदि किसी का दिल बैठ गया और जान चली गई तो! कई जगह ऐसी घटना हो चुकी है. यह मामला कोरबा जिले के भैसमा गांव का थी, जहां की रहने वाली सरिता यादव मेहनत-मजदूरी करके अपना जीवन यापन करती थी.

यह भी पढ़ें: टाटा पावर लोगों की सुविधा के लिए अब क्यूआर कोड का इस्तेमाल करेगी

उसके एक छोटे से मकान में दो पंखे चलते थे और दो बल्ब लगे थे. मगर सरिता को एक महीने का बिजली बिल 75,00,00,000 रुपये का मिला तो वह सदमे में आ गई. सरिता ने इस मामले की शिकायत विद्युत विभाग से की थी और बिजली बिल दुरुस्त करने की मांग भी की थी.

VIDEO: रांची में एक परिवार को मिला 55 करोड़ रुपये का बिजली बिल.

 

 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement