NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री के खिलाफ आरोप तय 

इस मामले के सह अभियुक्त अकबर के खिलाफ भी आरोप तय किए गए हैं. अदालत ने अभियोजन पक्ष के गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए चार अगस्त की तारीख नियत की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री के खिलाफ आरोप तय 

मोहसीन रजा के खिलाफ आरोप तय

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ एक ट्रक चालक से मारपीट के 29 साल पुराने मामले में शुक्रवार को लखनऊ की एक अदालत में आरोप तय कर दिए गए. अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट निर्भय प्रकाश की अदालत में रजा के खिलाफ आरोप तय किए गए. इस मामले के सह अभियुक्त अकबर के खिलाफ भी आरोप तय किए गए हैं. अदालत ने अभियोजन पक्ष के गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए चार अगस्त की तारीख नियत की है. आरोप तय करते वक्त रजा अदालत में मौजूद थे. मालूम हो कि चार अगस्त 1989 को एक ट्रक चालक ने वजीरगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि मोहसिन रजा उर्फ अरशद और अकबर ने उसके साथ मारपीट की थी.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: भारी विवाद के बाद आखिरकार तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट जारी


तहरीर में आरोप लगाया गया था कि वारदात वाले दिन रजा और अकबर अचानक उसके ट्रक के सामने आ गए थे. उसने फौरन ब्रेक लगाई थी और उनमें से किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, लेकिन इसके बावजूद उन दोनों ने उसे जबरन रोक लिया और उसके साथ मारपीट तथा गाली गलौज की. पुलिस ने मामले की जांच के बाद चार अगस्त 1990 को रजा और अकबर के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इस मामले में पिछले 28 साल तक आरोप तय नहीं किया जा सके, क्योंकि अभियुक्त न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहे थे. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

Advertisement