सरकारी कर्मचारी से जूते पहनते कैमरे में कैद हुए योगी के मंत्री, फिर सुनाई 'भगवान राम और भरत' की कहानी

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. मुख्य कार्यक्रम राजधानी स्थित राजभवन में हुआ, जिसमें राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए.

सरकारी कर्मचारी से जूते पहनते कैमरे में कैद हुए योगी के मंत्री, फिर सुनाई 'भगवान राम और भरत' की कहानी

न्यूज एजेंसी एएनआई ने वीडियो जारी किया है.

लखनऊ:

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर उत्तर प्रदेश के मंत्री लक्ष्मी नारायण एक सरकारी कर्मचारी से जूते पहनते हुए कैमरे में कैद हो गए. यूपी के शाहजहांपुर में शुक्रवार को योग दिवस पर आयोजित एक समारोह का एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. वीडियो में लक्ष्मी नारायण को एक सरकारी कर्मचारी द्वारा जूते पहनाते हुए साफ देखा जा सकता है. जो कर्मचारी मंत्री को जूते पहना रहा है, वह शख्स भी स्पॉर्ट्स ड्रेस पहने हुए है. वहीं मंत्री ने पास में खड़े दो लोगों के हाथ पकड़ रखे हैं और सरकारी कर्मचारी उन्हें जूते पहना रहा है.

वीडियो सामने आने के बाद मंत्री लक्ष्मी नारायण ने कहा, 'अगर कोई भैया, भतीजा या परिवार का सदस्य हमें जूते पहना दे तो ये तो हमारा वो देश है, जहां भगवान राम के खड़ाऊ रख कर भरतजी ने 14 साल राज किया था. आपको तो इस बात की तारीफ करनी चाहिए.'

योग दिवस पर सेना की 'डॉग स्क्वॉयड' की फोटो ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा- 'न्यू इंडिया', तो अमित शाह ने किया पलटवार

बता दें, उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. मुख्य कार्यक्रम राजधानी स्थित राजभवन में हुआ, जिसमें राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए. पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजभवन प्रांगण में उत्तर प्रदेश के आयुष विभाग द्वारा आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में राज्यपाल नाईक, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी, मंत्रिमण्डल के सदस्यगण, महापौर संयुक्ता भाटिया, मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह सहित बड़ी संख्या में योग साधकों ने योगाभ्यास किया.

दुनियाभर में मनाया जा रहा 5वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, पीएम मोदी ने कहा- धर्म और जाति से ऊपर है योग

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, दीपक त्रिवेदी, आर के तिवारी एवं अपर मुख्य सचिव (राज्यपाल) हेमन्त राव, आयुष विभाग की सचिव नीना शर्मा, विशेष सचिव आलोक यादव, विशेष सचिव एवं मिशन निदेशक आर एन वाजपेयी, निदेशक आयुर्वेद एवं संयोजक एस एन सिंह, कार्यक्रम प्रभारी शिव शंकर त्रिपाठी सहित शासन-प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित थे.

International Yoga Day: खून जमा देने वाली ठंड में बहादुर जवानों ने किया पहाड़ों पर योग, देशभर से सामने आईं तस्वीरें

राज्यपाल ने उपस्थित योग साधकों का स्वागत करते हुये कहा, ‘राजभवन में अनेक महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन होता है परन्तु जबसे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन होना प्रारम्भ हुआ है तो राजभवन की गरिमा में भी वृद्धि हुई है. योग के सूक्ष्म से सूक्ष्म रूप का हमने दर्शन किया है और आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूरा विश्व योग का विराट रूप देख रहा है.'  नाईक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूरे विश्व को योग का महत्व बताया और सभी ने उसका स्वागत किया है. योग को वैश्विक मान्यता एवं पहचान देने के लिए प्रधानमंत्री का अभिनन्दन करता हूँ. राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी का अभिनन्दन करते हुये कहा कि योग स्वास्थ्य के क्षेत्र की सबसे प्राचीन विद्या है जो तन के साथ-साथ मन को भी स्वस्थ करता है. योग का अर्थ सबको साथ लेकर चलना है. राज्यपाल ने कहा कि छात्र जीवन में कक्षा एक से 11 तक प्रतिदिन किये गये सूर्य नमस्कार उनकी ऊर्जा एवं शक्ति का आधार हैं.

(इनपुट- एजेंसियां)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

International Yoga Day 2019: योग दिवस के इतिहास के साथ जानिए Yoga Day से जुड़ी खास बातें

Video: 18 हजार फीट ऊपर माइनस 20 डिग्री तापमान में ITBP के जवानों ने किया योग