योगी सरकार के मंत्री बोले, बुलंदशहर की घटना प्रायोजित, वोट बैंक के लिए भड़काया गया दंगा

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में हुई हिंसा के मामले में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल को जिम्मेदार ठहराया है.

योगी सरकार के मंत्री बोले, बुलंदशहर की घटना प्रायोजित, वोट बैंक के लिए भड़काया गया दंगा

राजभर ने बुलंदशहर (Bulandshahr) में हुई हिंसा के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल को जिम्मेदार ठहराया है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में हुई हिंसा के मामले में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल को जिम्मेदार ठहराया है. कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा कि ये लोग वोट बैंक के लिए भावना भड़काने का काम कर रहे हैं. इन लोगों के वीडियो सबके सामने है. उन्होंने कहा, "घटना में भाजपा के नेता, बजरंग दल और विहिप के लोग पकड़े गए हैं. जिन तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उसमें से एक भाजपा नेता भी है. मैं मुख्यमंत्री से मिलकर कड़ी कार्रवाई की मांग करूंगा". कैबिनेट मंत्री ने कहा, "बुलंदशहर की घटना  (Bulandshahr Violence) पहले से प्रायोजित थी. दंगा कराने के लिए पहले से योजना बनाई गई थी. दंगे के लिए लोगों को भड़काया गया. सड़क जाम क्यों किया गया, यह बड़ा सवाल है".  

बुलंदशहर में थी अराजक स्थिति, CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में ले रहे थे लाइट एंड साउंड शो का आनंद

इस पूरे मामले में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हालांकि कहा कि अभी किसी भी संगठन का नाम लेना जल्दबाजी होगी. मामले की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने तक किसी परिणाम तक पहुंचना सही नहीं है. इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई होगी." गौरतलब है कि बुलंदशहर की स्याना तहसील में लोग गोकशी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. उसी बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें इंस्पेक्टर और एक युवक सुमित की मौत हो गई. मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है.  

बुलंदशहर हिंसा: पूर्व प्रधान बोले- हम तो मान गए थे पर बजरंग दल वालों ने बरसाए पत्थर, सुनियोजित लगती है घटना 

बुलंदशहर हिंसा में 4 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी योगेश राज फरार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com