यूपी में रेप पीड़िता के पिता की आरोपी ने की हत्या, परिवारवालों का आरोप- धमकी मिलने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी ने लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी.

यूपी में रेप पीड़िता के पिता की आरोपी ने की हत्या, परिवारवालों का आरोप- धमकी मिलने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

यूपी के फिरोजाबाद में रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या.

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रेप पीड़िता के पिता की हत्या
  • परिवारवालों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप
  • आरोपी मुकदमा वापस लेने का बना रहा था दवाब और दे रहा था धमकी
नई दिल्ली:

फिरोजाबाद में नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी ने लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी. लड़की के घरवालों का कहना है कि रेप के छह महीने बाद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था. वह घरवालों को मुकदमा वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था. आरोप है कि इसकी शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कुछ नहीं किया. अब पिता की मौत के बाद तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. हत्या का आरोप रेप के अभियुक्त आचमन उपाध्याय पर है. उसपर छह महीने पहले जिले के एसपी के दबाव में थाने की पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया.

उत्तर प्रदेश : हापुड़ में रेप के मामले में समझौता न करने पर पीड़िता पर फेंका तेजाब

रेप पीड़िता के चाचा ने बताया, 'पुलिस चाहे तो 24 घंटे में आदमी को धरती में से खोद कर ले आएगी. पुलिस का तो यह काम है, लेकिन कुछ नहीं हुआ. धरती उसे खा गई या आसमान निगल गया. जबकि बार-बार हम बोलते थे कि वो यहां घूम रहा है..वहां घूम रहा है. वह दिखाई दे रहा था. उसका मकान भी चंद कदमों की दूरी पर है. लेकिन पुलिस प्रशासन हमसे बोल रहा था कि आप उसके पीछे जाइये. उसको पकड़िये फिर हमें फोन करिये, तब हम वहां आ जाएंगे. लेकिन जब हमें ही पकड़ना पड़ेगा तो पुलिस का क्या काम होगा? घर वाले कहते हैं कि आरोपी उन्हें केस वापस ना लेने पर जान से मारने की लगातार धमकियां दे रहा था. अगर पुलिस ने उसे पकड़ लिया होता तो पिता की जान नहीं जाती. 

लड़की के चाचा ने बताया कि बार-बार धमकी मिल रही थी कि केस वापस ले लो नहीं तो हम किसी को मार देंगे. पांच दिन पहले भी फोन पर धमकी आई थी कि 5 से 10 दिन के अंदर हम मार देंगे आपको या किसी को. हमने थाने में एफआईआर दर्ज कराई लेकिन उसके बाद भी न कोई आश्वासन मिला और न ही पुलिस के द्वारा कोई ठोस कदम उठाया गया. 

तीन नाबालिग बच्चियों की रेप के बाद हत्या के आरोपी को तेलंगाना कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

इस तरह हत्या हो जाने पर आगरा जोन के आईजी खुद फिरोजाबाद पहुंचे और मामले की जांच की. पुलिस की कारस्तानी पता चलने पर उन्होंने तीन को सस्पेंड कर दिया. आगरा जोन के आईजी ए सतीश गणेश ने कहा, 'जो शुरुआती छानबीन हमलोगों ने की हुई है उसमें यह पाया है कि जो थाने लेवल पर है उसमें काफी लापरवाही बरती गई है. इस संबंध में जो दोषी थे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है. दो थाना प्रभारी और एक चौकी इंचार्ज को निलंबित भी किया गया है. इसके साथ-साथ एसपी खुद इस केस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. 

कानपुर घटना का वीडियो, छेड़छाड़ पीड़िता की मां को जमानत पर छूटे आरोपियों ने पीट-पीटकर मार डाला

Newsbeep

हत्या के बाद हरकत में आई पुलिस ने अब आरोपी की तलाश शुरू की है. आईजी ने उसे पकड़ने पर 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान भी किया है. फिरोजाबाद के एसपी सचिंद्र पटेल ने कहा, 'अभियुक्त की तलाश में हमने पांच टीमें लगाई है. कल रात से ही हमलोग काम कर रहे हैं और हमें कुछ शुरुआती सफलता भी मिली है. जल्द की मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर लेंगे और इसमें जो भी दोषी लोग शामिल हैं उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: निर्भया रेप केस के बाद भी वही सूरत, कैसे बदलेगी तस्वीर?