CM योगी आदित्यनाथ बोले- कोरोना वायरस से डरे नहीं, बीमारी में इलाज से अहम बचाव 

सीएम योगी ने कहा कि इन दिनों दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर हलचल है और इससे डरें नहीं, बल्कि सावधानी बरतें, क्योंकि बीमारी में उपचार से महत्वपूर्ण बचाव होता है.

CM योगी आदित्यनाथ बोले- कोरोना वायरस से डरे नहीं, बीमारी में इलाज से अहम बचाव 

मुख्यमंत्री ने कहा, कोरोना से डरे नहीं, सावधानी बरतें (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरोना से डरे नहीं, सावधानी बरतें : योगी
  • योगी ने कहा- बीमारी में इलाज से ज्यादा अहम बचाव
  • विशेष पोषण मिशन का शुभारम्भ भी किया जा रहा: मुख्यमंत्री
कुशीनगर:

देश-दुनिया में कोरोनावायरस की दहशत के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि इससे डरें नहीं बल्कि सावधानी बरतें. मुख्यमंत्री ने कुशीनगर के अहिरौली बाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला की छठी कड़ी के दौरान एक जनसभा को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि इन दिनों दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर हलचल है और इससे डरें नहीं, बल्कि सावधानी बरतें, क्योंकि बीमारी में उपचार से महत्वपूर्ण बचाव होता है. योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए हर जिले में एक पृथक वार्ड बनाया है, जहां उनके इलाज की पूरी व्यवस्था है. 

इस दौरान उन्होंने सभी को 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' की बधाई दी और कहा कि जिस समाज में जाति, मत, मजहब, लिंग अथवा किसी भी आधार पर भेदभाव होता है, वह आगे नहीं बढ़ सकता है. सामूहिकता का प्रयास ही हमारे सशक्तिकरण का आधार बन सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे शरीर का यदि एक भी अंग कमजोर हो जाता है, तो वह शरीर पूरा नहीं माना जाता. यदि समाज में कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार से कमजोर रह जाए, तो इससे समाज को क्षति होती है और इसकी कीमत समाज को चुकानी पड़ती है. इस बात को ध्यान में रखकर हमारी सरकार पोषण मिशन के कार्यक्रम में तेजी ला रही है. 

यूपी में योगी सरकार के तीन साल, अब बीजेपी को हुई फिक्र; विधायकों-सांसदों को दिया यह जिम्मा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके तहत आज से 15 दिन के लिए एक विशेष पोषण मिशन का शुभारम्भ भी किया जा रहा है जिसके तहत प्रत्येक गांव में हर एक बच्चे तक आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को पहुंचना होगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कुशीनगर में भगवान बुद्ध को समर्पित एक मेडिकल कॉलेज का निर्माण करने जा रही है, जो यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराएगा. इलाज के लिए लोगों को गोरखपुर नहीं जाना पड़ेगा. बाद में, मुख्यमंत्री ने 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' के अवसर पर अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 10 महिलाओं को सम्मानित भी किया.

वीडियो: बीजेपी का साथ छोड़ा है, हिंदुत्व का नहीं: उद्धव ठाकरे

    



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com