NDTV Khabar

संत कबीर नगर में आज अकादमी का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

उत्तर प्रदश में संत कबीर की परिनिर्वाण स्थली पर चादर चढ़ाएंगे प्रधानमंत्री, मगहर में जनसभा को संबोधित करेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संत कबीर नगर में आज अकादमी का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी गुरुवार को यूपी के संत कबीर नगर में संत कबीर अकादमी की आधारशिला रखेंगे.

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में आज ‘संत कबीर अकादमी‘ की आधारशिला रखेंगे और मगहर में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

प्रधानमंत्री संत कबीर दास की 500वीं पुण्यतिथि पर उनकी परिनिर्वाण स्थली पर जाकर उनकी मजार पर चादर चढ़ाएंगे. साथ ही वह कबीर अकादमी का शिलान्यास करेंगे. मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जिसे भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रचार की शुरुआत के रूप में देख रही है.    

प्रधानमंत्री के मगहर दौरे से एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद मौके पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया. इलाके में मंगलवार को हुई भारी बारिश की वजह से प्रधानमंत्री के प्रस्तावित रैली स्थल में जलभराव हो गया है, जिसे खत्म करने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है.    मुख्यमंत्री को मगहर से गोरखपुर लौटना था लेकिन वहां हुई भारी बारिश के कारण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में तब्दीली के कारण उन्हें लखनऊ आना पड़ा.    

टिप्पणियां
प्रधानमंत्री के बदले हुए कार्यक्रम के मुताबिक वह अब लखनऊ से हेलीकॉप्टर के जरिए मगहर रवाना होंगे. वह गोरखपुर नहीं जाएंगे. इससे पहले उन्हें विमान से गोरखपुर जाना था. उसके बाद मगहर तक की लगभग 30 किलोमीटर की दूरी हेलीकाप्टर से तय करनी थी.    

भाजपा के जोनल उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिन्हा ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री ने 2014 में गोरखपुर की गोरक्षपीठ से एक संदेश दिया था, जिसके सकारात्मक परिणाम रहे थे, उसी तरह वह इस बार कबीर दास की निर्वाण स्थली से संदेश देंगे.’’ उन्होंने बताया कि राज्य के सात पूर्वी जिलों की जनता से पार्टी कार्यकर्ता संपर्क कर रहे हैं. जनसभा में विशाल जनसमूह आने की उम्मीद है .    सिन्हा ने बताया कि पार्टी राज्य में इस वर्ष चुनावी वर्ष होने के कारण और रैलियों का आयोजन करने की योजना बना रही है. 
गोरखपुर में हुई भारी बारिश की वजह से महायोगी गुरु गोरखनाथ हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और दिल्ली जाने वाली दोनों उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. हवाई अड्डे के निदेशक बीएस मीना ने बताया कि दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया और स्पाइस जेट की उड़ानें भारी बारिश के कारण रद्द कर दी गई हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement