NDTV Khabar

IPS को धमकी का मामलाः UP पुलिस ने मुलायम को दी क्लीन चिट, अफसर के खिलाफ एक्शन की मांगी अनुमति

वरिष्ठ आईपीएस अमिताभ ठाकुर( IPS Amitabh Thakur) को धमकाने के मामले में यूपी पुलिस ने सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव( Mulayam Singh Yadav) को फिर से क्लीन चिट दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPS को धमकी का मामलाः UP पुलिस ने मुलायम को दी क्लीन चिट, अफसर के खिलाफ एक्शन की मांगी अनुमति

मुलायम सिंह यादव की फाइल फोटो.

नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अमिताभ ठाकुर को धमकाने के मामले में यूपी पुलिस ने सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को फिर से क्लीन चिट दे दी है. लखनऊ पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आनंद प्रकाश सिंह की अदालत में इस मामले में अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करते हुए अदालत से आग्रह किया कि वह शिकायतकर्ता आईपीएस अफसर ठाकुर के खिलाफ मुलायम के विरुद्ध ‘‘झूठी’’ प्राथमिकी दर्ज कराने के आरोप में कार्यवाही का आदेश दे. अगर ठाकुर के खिलाफ आरोप सही पाए गए तो उन्हें छह माह की कैद और एक हजार रुपये जुर्माने की सजा हो सकती है. अदालत ने पुलिस की अंतिम रिपोर्ट को रिकॉर्ड में लेते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 15 नवंबर की तारीख तय की है. इसके पूर्व, बाजार खाला के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार यादव ने अदालत में अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि जांच में इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि मुलायम ने आईपीएस अफसर ठाकुर को धमकाया था.

यह भी पढ़ें-शिवपाल और अखिलेश के बीच जानिये मुलायम सिंह यादव देंगे किसका साथ

गौरतलब है कि अमिताभ ठाकुर ने 10 जुलाई 2015 को हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने उन्हें फोन पर धमकी दी थी. पुलिस ने इस मामले में पहली बार अक्टूबर 2015 में अंतिम रिपोर्ट लगाई थी लेकिन ठाकुर ने इस पर सवाल उठाते हुए इसे चुनौती दी थी. अदालत ने 20 अगस्त 2016 को इस अंतिम रिपोर्ट को खारिज करते हुए पुलिस को मामले की आगे जांच करने के आदेश दिए थे. पुलिस ने मुलायम की आवाज का नमूना लेने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था. हालांकि बाद में उन्होंने स्वीकार किया था कि कॉल रिकॉर्डिंग में उन्हीं की आवाज है। मुलायम ने कहा था कि उन्होंने एक बुजुर्ग होने के नाते ठाकुर से बात की थी और उनका इरादा उन्हें धमकाने का नहीं था.(इनपुट-भाषा)

टिप्पणियां
वीडियो-मोदी सरकार ने एक भी काम नहीं किया : मुलायम सिंह 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement