NDTV Khabar

छुट्टी लेने के लिए यूपी पुलिस के सिपाही ने बताई ऐसी वजह जिसे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान...

कांस्टेबल ने लखनऊ के अपर पुलिस अधीक्षक को कहा है कि अगर उसे दस दिन का अवकाश नहीं मिला तो उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छुट्टी लेने के लिए यूपी पुलिस के सिपाही ने बताई ऐसी वजह जिसे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान...

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान ने छुट्टी लेने के लिए जो वजह बताई उसे जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे. दरअसल, कांस्टेबल ने अपने वरिष्ठ अधिकारी को पत्र लिखकर कहा कि 'सर कृपया मुझे अवकाश दे दीजिए वरना मेरी पत्नी मुझे छोड़ देगी'. कांस्टेबल ने लखनऊ के अपर पुलिस अधीक्षक को कहा है कि अगर उसे दस दिन का अवकाश नहीं मिला तो उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली जाएगी. लखनऊ पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह ने अपने पत्र में कहा कि चार महीने हो गए, अवकाश न मिलने की वजह मैं अपनी पत्नी से नहीं मिल सका हूं. उसने कहा कि पत्नी का कहना है कि अगर दस दिन की छुट्टी ना मिले तो घर आने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा: सर्विस रिवॉल्‍वर से BSF जवान ने तीन साथियों की हत्‍या कर की खुदकुशी

हालांकि कांस्टेबल के इस पत्र के बाद पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कांस्टेबल को दस दिन का अवकाश दे दिया है. गौरतलब है कि पिछले महीने आगरा में भी ऐसा प्रकरण सामने आ चुका है जब एक नवविवाहित कांस्टेबल ने कहा कि विवाह के तत्काल बाद वह ड्यूटी पर ध्यान केन्द्रित नहीं कर पा रहा है. उच्च अधिकारियों को लिखे जाने के बाद उसे भी आठ दिन का अवकाश दिया गया. अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल को साल में 30 दिन की सीएल मिलती हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: सिपाही ने जान पर खेलकर पकड़ा आरोपी.



साप्ताहिक अवकाश देने का प्रावधान भी है लेकिन वह जिला पुलिस प्रमुख तय करते हैं. लेकिन तैनाती और दबाव के कारण सबको यह अवकाश नहीं मिल पाता है. (इनपुटा भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement