NDTV Khabar

कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा, कहा- गुजरात से जुड़े हैं हत्या के तार, पढ़ें 10 बड़ी बातें

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं. यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने इस हत्याकांड को लेकर शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा, कहा- गुजरात से जुड़े हैं हत्या के तार, पढ़ें 10 बड़ी बातें

युपी पुलिस की एसआईटी टीम कर रही है मामले की जांच (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली: हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं. यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने इस हत्याकांड को लेकर शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान हत्या के पीछे कमलेश तिवारी द्वारा दिया गया एक बयान को बताया जा रहा है. डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में अभी तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने जिन लोगों को हिरासत में लिया है उसमें मौलाना मोहसिन शेख सहित तीन हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए तीनों लोग सूरत के रहने वाले हैं. पुलिस फिलहाल इन सभी से पूछताछ कर रही है. डीजीपी ओपी सिंह ने आगे कहा, ''उनकी (कमलेश तिवारी) की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है. जांच के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है. 
पढ़ें 10 बड़ी बातें
  1. लखनऊ के दफ्तर में हुई थी हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की निर्मम हत्या. आरोपियों ने पहले रेता था गला फिर मारी थी गोली.
  2. पुलिस ने कमलेश तिवारी की पत्नी की शिकायत में दर्ज किया था मामला. हत्याकांड की जांच के लिए बनाई गई है एसआईटी.
  3. पुलिस ने इस मामले की जांच में शुरू में पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया था जिनमें से दो लोगों को छोड़ दिया गया. अभी पुलिस तीन से पूछताछ कर रही है.
  4. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया है. 
  5. यूपी पुलिस ने कहा कि इस पूरे घटना में किसी आतंकी संगठन से जुड़ा मामला नहीं है. 
  6. यूपी को कमलेश तिवारी की हत्या के बाद घटनास्थल से गुजरात की एक दुकान की मिठाई का डिब्बा मिला था. इसी के आधार पर पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाई थी. 
  7. पुलिस ने तीन 3 संदिग्ध लोग मोहिसन शेख सलीम, फैजान और रशीद अहमल को गुजरात में हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.
  8. डीजीपी के अनुसार इस पूरी घटना में कुल पांच लोग शामिल हैं, अभी दो और लोगों की पकड़ने की कोशिश की जा रही है.
  9. यूपी पुलिस के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों की अभी तक क्रिमिनल हिस्ट्री का पता नहीं चल सका है. पुलिस की टीम अभी मामले की जांच में जुटी है. 
  10. यूपी पुलिस के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी राशिद पठान ने ये प्लान बनाया था और मौलाना मोहसिन शेख ने प्रेरिक किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
टिप्पणियां

Advertisement