Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PM मोदी और RSS पर लिखी पोस्ट चेतावनी के बाद भी नहीं हटाई तो यूपी पुलिस का सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

कादीपुर पुलिस स्टेशन में तैनात उपनिरीक्षक आनंद गौतम ने 2016 और 2018 के बीच ये टिप्पणियां लिखी थीं, तब उन्हें चेतावनी दी गई. हालांकि उन्हें चेतावनी के बावजूद उन्हें हटाया नहीं गया था.

PM मोदी और RSS पर लिखी पोस्ट चेतावनी के बाद भी नहीं हटाई तो यूपी पुलिस का सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पीएम और आरएसएस के खिलाफ पोस्ट करने के कारण किया गया निलंबित
  • उपनिरीक्षक आनंद गौतम ने 2016 और 2018 के बीच ये टिप्पणियां लिखी थीं
  • तब उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था
सुल्तानपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए एक पुलिस उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. बता दें, कादीपुर पुलिस स्टेशन में तैनात उपनिरीक्षक आनंद गौतम ने 2016 और 2018 के बीच ये टिप्पणियां लिखी थीं, तब उन्हें चेतावनी दी गई थी. हालांकि उन्होंने चेतावनी के बावजूद उन्हें हटाया नहीं था. अब सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हिमांशु कुमार ने उपनिरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं.

नोएडा प्लॉट आवटंन घोटाले के आरोपी IAS को जबरन रिटायर करने की कार्यवाही शुरू

एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रैंक के अधिकारी को कानूनी कार्रवाई शुरू करने से पहले, गौतम के ट्विटर और फेसबुक पोस्ट की समीक्षा करने के लिए कहा गया है, जिसमें प्रधानमंत्री के खिलाफ छह और आरएसएस और भाजपा के खिलाफ चार टिप्पणियां शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश: 'स्वच्छ भारत मिशन' में घोटाले का खुलासा, छह गिरफ्तार

एसपी ने कहा, 'निलंबित अधिकारी को अपने आचरण को लेकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है. जिला पुलिस का सोशल मीडिया सेल सभी पुलिस कर्मियों के सोशल मीडिया अकाउंट की समीक्षा करेगा. सभी को आपत्तिजनक पोस्ट से परहेज करने की चेतावनी जारी की गई है.' बता दें, निलंबित उपनिरीक्षक के आपत्तिजनक पोस्ट को स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा कादीपुर एसएचओ ओम वीर सिंह के संज्ञान में लाया गया, जिन्होंने दावा किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री की छवि को भी धूमिल करने की कोशिश की.

VIDEO: रिश्वत लेते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)