राजस्थान के बाद अब UP में पुजारी पर जानलेवा हमला, जमीन विवाद में गोली मारे जाने की आशंका

आशंका जताई जा रही है कि भू-माफियाओं की नजर मंदिर की बेशकीमती जमीन पर है.राम जानकी मंदिर के महंत सम्राट दास की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें इलाज के लिए राजधानी लखनऊ रेफर किया गया है.

राजस्थान के बाद अब UP में पुजारी पर जानलेवा हमला, जमीन विवाद में गोली मारे जाने की आशंका

गोंडा में बदमाशों ने मंदिर के पुजारी को मारी गोली (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ:

राजस्थान के बाद अब उत्तर प्रदेश में मंदिर के महंत को गोली मारने का मामला सामने आया है. यूपी के गोंडा जिले में बदमाशों ने मंदिर के महंत को गोली मारी. राम जानकी मंदिर के महंत को सोते समय हमलावरों ने निशाना बनाया. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. मामले की सूचना मिलते ही आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे. इस हमले के पीछे मंदिर की जमीन का विवाद बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि मंदिर की बेशकीमती जमीन पर भू माफियाओं की नजर है.   

यह सनसनीखेज वारदात गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र के तिर्रेमनोरमा में हुई. शनिवार रात करीब डेढ़ बजे बदमाशों ने मंदिर परिसर में महंत को गोली मार दी. राम जानकी मंदिर के महंत सम्राट दास की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें इलाज के लिए राजधानी लखनऊ रेफर किया गया है. महंत को गोली मारे जाने से हंगामा हो गया और फौरन बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे. जिन्होंने महंत को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए लखनऊ भिजवा दिया.

आशंका जताई जा रही है कि भू-माफियाओं की नजर मंदिर की बेशकीमती जमीन पर है. जमीन की खातिर ही महंत पर जानलेवा हमले की आशंका है. 

राजस्थान : जमीन विवाद में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत 

जानकारी के मुताबिक, राम जानकी मांफीर के पास क़रीब 100 बीघा जमीन है,जिसकी कीमत करोड़ों में है. इस जमीन पर कई स्थानीय भू माफियाओं की नज़र है. इसके पहले भी मंदिर की ज़मीन के विवाद में मुक़दमे चल रहे हैं. महंत सम्राट दास ने 4 ऐसे लोंगों पर हमले का शक जताया है, जिनसे उनकी ज़मीनी विवाद की वजह से रंजिश चल रही है.

राजस्थान: जिंदा जलाए गए पुजारी के परिवार को मनाने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया

Newsbeep

गोंडा के पुलिस अधीक्षक (SP) शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि महंत ने जिन लोगों पर हमले का शक जताया है, उनमें से दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

वीडियो: परिवार की मांगें मानने के बाद किया गया पुजारी का अंतिम संस्कार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com