NDTV Khabar

उप्र : लखीमपुर-खीरी में लेखपाल के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

सदर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर लेखपाल राजेंद्र वर्मा के खिलाफ घर में घुसकर दुष्कर्म करने का मामला दलित एक्ट के तहत दर्ज कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उप्र : लखीमपुर-खीरी में लेखपाल के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. UP के लखीमपुर में सामने आया मामला
  2. कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मामला
  3. पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
लखीमपुर-खीरी: कोतवाली सदर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर एक दलित महिला की ओर से लेखपाल राजेंद्र वर्मा के खिलाफ घर में घुसकर दुष्कर्म करने का मामला दलित एक्ट के तहत दर्ज कर लिया है. आरोपी लेखपाल सदर तहसील में तैनात है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.सदर कोतवाली के गांव की महिला ने बताया कि वह कढ़ाई-सिलाई का प्रशिक्षण शहर के एक प्रशिक्षण संस्थान से लेना चाहती थी. इसके लिए उसे जाति प्रमाणपत्र की जरूरत थी. उसका मायका भी सदर कोतवाली के एक गांव में है. उसने मायके के ग्राम प्रधान से प्रमाणपत्र बनवाकर जाति प्रमाणपत्र के लिए 20 फरवरी को तहसील में आवेदन किया था. इसके बाद हलका लेखपाल राजेंद्र वर्मा उसके मायके पहुंचे और माता-पिता के अलावा गांव वालों से भी उसके बारे में जानकारी ली. उसके बाद वह लेखपाल से मिली और रिपोर्ट लगाने को कहा.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश : पांच रुपए के लेन-देन पर दोस्त ने ली दोस्त की जान

आरोप है कि लेखपाल ने उसके घर (ससुराल) आकर रिपोर्ट लगाने का आश्वासन दिया. पीड़िता का कहना है कि 25 फरवरी की शाम वह घर पर अकेली थी. शाम करीब 4:30 बजे लेखपाल उनके घर पर पहुंचा और दुष्कर्म किया. विरोध करने पर जातिसूचक गालिया दीं और रिपोर्ट दर्ज कराने पर जान से मार देने की धमकी देकर चला गया. पीड़िता अगले दिन पति के साथ सदर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. सदर कोतवाल अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश : लखीमपुर खीरी में ट्रक से टकराई वैन, 13 की मौत, कई घायल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement