पुलिस 'भोंपू' से बता रही आपके मोहल्ले में रहने वाला कौन सा व्यक्ति अपराधी!

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस कुख्यात अपराधियों के खिलाफ चलाया जा रहा दो दिन का 'भोंपू' अभियान

पुलिस 'भोंपू' से बता रही आपके मोहल्ले में रहने वाला कौन सा व्यक्ति अपराधी!

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान
  • अपराधियों की सूचना तत्काल देने के लिए कहा जा रहा
  • जनता अपने क्षेत्र के अपराधियों को पहचान सकेगी
मुरादाबाद:

सुनो...सुनो...सुनो...आपके मोहल्ले में लूटपाट करने वाला अमुक व्यक्ति रहता है, सतर्क रहें और उसकी सूचना पुलिस को दें.... यूपी के मुरादाबाद शहर में 'भोंपू' पर कुछ इसी तरह की सूचनाएं सुनने को मिल रही हैं. अपराधियों की धरपकड़ की मुहिम के तहत लाउड स्पीकर से यह सूचनाएं पुलिस दे रही है. इस मुहिम का नाम 'भोंपू अभियान' है.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की पुलिस ने शनिवार को अपराधियों को पकड़ने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है. इसमें पुलिस यहां अपराधियों के घर और उनके मोहल्ले में जाकर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को उनके बारे में बता रही है.

यह भी पढ़ें : पति पर लगाया 9 शादी करने का आरोप, गिरफ्तारी के बाद बोला- मैंने सिर्फ तीन निकाह किए

पुलिस द्वारा कुख्यात अपराधियों के घर जाकर लाउडस्पीकर 'भोंपू' के माध्यम से अपराधी का नाम लेकर, तेज आवाज में मौजूद लोगों को अपराधी द्वारा किए गए अपराधों के बारे में जानकारी देकर उसकी गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखने और उनकी संदिग्ध गतिविधि होने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने के लिए कहा जा रहा है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे रवींद्र गौड़ के निर्देश पर चलाए जा रहे दो दिवसीय भोंपू अभियान के तहत शहर के सभी थाना क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से क्षेत्र के कुख्यात अपराधियों की तत्काल सूचना और उनकी गतिविधि बताने के लिए कहा जा रहा है.

VIDEO : कसौली में हत्या करने वाला यूपी में गिरफ्तार

पुलिस का मानना है कि इस प्रकार के प्रयोग से जनता अपने क्षेत्र के अपराधियों को पहचान सकेगी और उनकी सूचना पुलिस को दे सकेगी. अमूमन कई कुख्यात अपराधियों के बारे में उनके ही मोहल्ले वाले अनजान होते हैं और उन्हें पता ही नहीं चलता कि उनके पड़ोस में रहने वाला शख्स एक अपराधी है. इस तरह के प्रयोग से लोग सतर्क रहेंगे और पुलिस को उनकी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी देंगे.
(इनपुट आईएएनएस से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com