NDTV Khabar

नोएडा से पकड़े गए जमात उल मुजाहिदीन के दो कथित आतंकवादी

उत्तर प्रदेश एटीएस और पश्चिम बंगाल पुलिस की संयुक्त टीम ने एक कार्रवाई में बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के दो सदस्यों को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा से पकड़े गए जमात उल मुजाहिदीन के दो कथित आतंकवादी

जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के दो सदस्यों को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है.

नोएडा: उत्तर प्रदेश एटीएस और पश्चिम बंगाल पुलिस की संयुक्त टीम ने एक कार्रवाई में बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के दो सदस्यों को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल ने बताया कि उत्तर प्रदेश एटीएस ने पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई में आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. दोनों की पहचान बांग्लादेश निवासी मुशर्रफ उर्फ मूसा तथा रुबेल अहमद के रूप में हुई है. पाल ने बताया कि दोनों को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाने से गिरफ्तार किया गया है। एटीएस, पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं. 

ग्रेटर नोएडा : स्विमिंग सिखाते समय 4 साल की छात्रा से रेप, आरोपी कोच गिरफ्तार

वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में किसी बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इस संबंध में ज्यादा जानकारी पूछताछ के बाद ही मिलेगी. सूत्रों का कहना है कि खुफिया विभाग से सूचना मिली थी कि जेएमबी के कुछ सदस्य एनसीआर में अपने संगठन के लिए धन जुटा रहे हैं. जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का गठन वर्ष 1998 में अब्दुल रहमान ने ढाका डिवीजन के पालमपुर में किया था. 2005 में जेएमबी ने एक एनजीओ पर हमला किया था जिसके बाद बांग्लादेश सरकार ने इसपर प्रतिबंध लगा दिया था. 

ग्रेटर नोएडा हादसा : तेज आवाज आई जैसे भूकंप आ गया, देखा तो बिल्डिंगें धराशायी हो रही थीं  

टिप्पणियां
VIDEO: आंतकियों ने पुलिस कॉन्सटेबल को अगवा कर की हत्या

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement