NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : लखनऊ में चोरी की 43 बाइक के साथ 4 वाहन चोर गिरफ्तार

एसएसपी दीपक कुमार ने सोमवार को बताया, 'पिछले दिनों से राजधानी के विभिन्न इलाकों में वाहन चोरी की वारदातें बढ़ गई थी.

68 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : लखनऊ में चोरी की 43 बाइक के साथ 4 वाहन चोर गिरफ्तार

(प्रतिकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. पुलिस ने शक के आधार पर उन्हें घेराबंदी करके पकड़ लिया.
  2. पुलिस ने जब वाहन के कागज मांगे तो वह कागज नहीं दिखा सके.
  3. पुलिस ने कड़ाई से जब पूछताछ की तो उन्होंने कबूला की बाइक चोरी की है.
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस की गिरफ्त में एक बड़ा वाहन चोर गिरोह लगा है. लखनऊ के कई थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही पुलिस ने उनके कब्जे से 43 बाइक बरामद की है. एसएसपी दीपक कुमार ने सोमवार को बताया, 'पिछले दिनों से राजधानी के विभिन्न इलाकों में वाहन चोरी की वारदातें बढ़ गई थी. इन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को सुबह शाम वाहन चेकिंग करने के निर्देश दिए गए थे. इसी के तहत रविवार देर शाम कृष्णानगर पुलिस बाराविरवा चौराहे पर बदनाम लड्डू के पास वाहन चोकिंग कर रही थी. इसी बीच सब्जी मंडी की ओर से दो बाइक पर सवार चार लोग आते दिखे, जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वह गाड़ी पीछे मोड़कर भागने लगे.'

उन्होंने कहा कि पुलिस ने शक के आधार पर उन्हें घेराबंदी करके पकड़ लिया. पुलिस ने जब वाहन के कागज मांगे तो वह कागज नहीं दिखा सके. पुलिस ने कड़ाई से जब पूछताछ की तो उन्होंने कबूला की बाइक चोरी की है और वह वाहन चारी करते हैं. 

यह भी पढ़ें : लखनऊ: बदमाशों को नहीं है पुलिस का खौफ, दिनदहाड़े 10 लाख लूटकर हुए फरार

पुलिस ने चारों वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया. उनकी पहचान अजय शुक्ला उर्फ नन्हके गिरी, अनुज कुमार, संजय और राजेश कुमार चौरसिया के रूप में हुई है. एसएसपी ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर नादरगंज फैक्ट्री एरिया के एक खंडहर मकान से चोरी की 43 बाइक बरामद की गई है. 

बदमाशों ने बताया कि वे लोग भीड़भाड़ वाले इलाके, अस्पताल, शॉपिंग मॉल से बाइक चुराते हैं और राजाजीपुर में रहने वाला गिरफ्तार अरोपी राजेश कुमार चौरसिया इन वाहनों के फर्जी कागजात तैयार करता है, जिसके बाद वाहनों को कम दाम में लखीमपुर खीरी, हरदोई और नेपाल में बेच देते हैं. 

VIDEO :  पहले ही दिन तकनीकी खराबी से अटकी लखनऊ मेट्रो​
एसएसएपी ने बताया कि पुलिस चोरों द्वारा बेची गई गाड़ी की जानकारी कर रही है. साथ ही इसके साथियों के बारे में पता लगा रही है. (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement