NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : चोरी की 7 मंहगी कारों के साथ 6 गिरफ्तार

गिरफ्तार चोरों के पास से चोरी की सात महंगी कारें बरामद हुई हैं. गिरफ्तार बदमाश 17 साल से वाहन चोरी कर रहे थे और अब तक एक हजार से ज्यादा वाहन चोरी कर चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : चोरी की 7 मंहगी कारों के साथ 6 गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने थाना सेक्टर 39 से महंगी कारों की चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चोरों के पास से चोरी की सात महंगी कारें बरामद हुई हैं. गिरफ्तार बदमाश 17 साल से वाहन चोरी कर रहे थे और अब तक एक हजार से ज्यादा वाहन चोरी कर चुके हैं. एसएसपी लव कुमार ने बताया, ‘बीती सोमवार रात गश्त पर निकली थाना सेक्टर-39 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर 106 के पास हाजीपुर चौराहे से छह वाहन चोरों को गिरफ्तार किया. उनकी पहचान रवि उर्फ भूप सिंह, मथुरा निवासी विपिन, राजस्थान के भरतपुर निवासी सुजान व लक्ष्मी नारायण, इटावा निवासी सर्वेश और मध्यप्रदेश के मुरैना निवासी गौरव तोमर के रूप में हुई है.’ 

उन्होंने बताया कि इनकी निशानदेही पर पुलिस ने एनसीआर क्षेत्र से चोरी की सात कारें बरामद की, जिसमें दो क्रेटा, 2 होंडासिटी, दो होंडा अमेज, एक स्विफ्ट कार शामिल है. 


यह भी पढ़ें :  उत्तर प्रदेश : मूर्ति लूट, पुजारी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, 1 गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से की गई पूछताछ के आधार पर उनके पांच अन्य साथियों -राज भाटिया, सुबोध यादव, मोंटू, राजू शर्मा व रहमान- के नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाशी की जा रही है. 

VIDEO : दिल्ली के सीएम केजरीवाल की नीले रंग वाली वैगनआर कार चोरी​

टिप्पणियां

उन्होंने बताया, ‘पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वे मांग के आधार पर लग्जरी कारें चोरी करते रहे हैं. चोरी करने के बाद रहमान चोरी के फर्जी कागज बनाता और चोरी की कारों को मोटे दाम पर पूर्वोत्तर राज्यों में बेच दिया जाता.’  एसएसपी ने बताया, ‘इन लोगों के पास लग्जरी कारों के ताले तोड़ने में प्रयोग होने वाली प्रोग्रामिंग मशीन, बैटरी से चलने वाली ड्रिल मशीन, 17 गाड़ियों के बने हुए फर्जी आरसी और मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. गिरफ्तार बदमाश रवि पर दिल्ली के विभिन्न थानों में 18 मामले दर्ज हैं.’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement