NDTV Khabar

हापुड़ में टूटी पटरी पर रातभर दौड़ती रहीं ट्रेन, टला बड़ा हादसा

हापुड़ में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. चटकी हुयी पटरी से कई ट्रेनें निकल गई. मामले की जानकारी मिलने पर सुबह धीरे-धीरे ट्रेनों को निकाला गया.

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हापुड़ में टूटी पटरी पर रातभर दौड़ती रहीं ट्रेन, टला बड़ा हादसा

पटरी में फ्रैक्चर का पता अगले दिन चला, तब उसकी मरम्मत कराई गई (फाइल फोटो)

हापुड़: हापुड़ में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. चटकी हुयी पटरी से कई ट्रेनें निकल गई. मामले की जानकारी मिलने पर सुबह धीरे-धीरे ट्रेनों को निकाला गया. डीआरएम ने मामले की जांच के निर्देश दे दिए है. 

दिल्ली से लखनऊ के बीच दोहरी लाइन है. इसकी डाउन ट्रैक यानी दिल्ली से लखनऊ की तरफ जा रही लाइन पर गेट नं. 75 गांव चमरी के पास रात में किसी वक्त करीब एक इंच का फ्रैक्चर हो गया था. फ्रैक्चर का पता करीब सुबह सात बजे के आसपास रेलकर्मियों को लगा, तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया और रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे. 

पढ़ें:  ऐसे रोकी जाएगी ट्रेनों में लूट! दिल्ली में महिला की मौत से सबक

टिप्पणियां
स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि सुबह फ्रैक्चर की जानकारी मिलते ही रेलवे का तकनीकी स्टाफ मौके पर पहुंच गया और मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया. उन्होंने कहा कि सुबह जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस को ऐहतिआत के साथ गुजारा गया था. इसके बाद जो भी ट्रेन आई वह सभी वहां से धीर से निकाली गई. उन्होंने बताया कुछ समय के लिए रेलवे यातायात बाधित हुआ हालांकि इसके बाद यातायात को सुचारू रूप से चालू कर दिया गया. इधर, रेलवे के डीआरएम ने पूरे मामले की जांच करने के निर्देश रेलवे अधिकारियों को दिए है. जांच रिपोर्ट के बाद दोषी कर्मचारी अथवा अधिकारी पर कार्रवाई होने की संभावना है.

VIDEO: कैसे लौटे पटरी पर रेल?(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement