NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया

मुख्यमंत्री योगी ने समन्वय विभाग को मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में दिया.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है. सूबे के राज्यपाल राम नाईक ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के प्रस्ताव पर मंत्रियों के विभागों में फेरबदल को अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है.

मुख्यमंत्री ने अपने वर्तमान कार्य प्रभार से समन्वय विभाग को मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में आवंटित किया है. वहीं, मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के वर्तमान कार्य प्रभार से नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग को हटाकर मंत्री सुरेश खन्ना को अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में आवंटित कर दिया है.

टिप्पणियां

इसी तरह योगी सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को उनके पूर्व आवंटित विभागों के साथ मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग का अतिरिक्त कार्य प्रभार दिया गया है.


राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी को पूर्व में आवंटित अभाव, सहायता एवं पुनर्वास विभाग अब राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित किए गए हैं. वहीं राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर को पूर्व में आवंटित खाद्य प्रसंस्करण विभाग अब राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित किया गया है. (इनपुट IANS से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement