निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल UP के 569 लोगों की हुई शिनाख्त, सबको क्वारंटीन में डाला गया, विदेशी भी शामिल

Uttar Pradesh Coronavirus Update: निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल उत्तर प्रदेश के 569 लोगों की पहचान कर ली गई है. पहचान किए गए लोगों में 218 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. पहचान के बाद सभी को क्वारंटीन में डाल दिया गया.  

निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल UP के 569 लोगों की हुई शिनाख्त, सबको क्वारंटीन में डाला गया, विदेशी भी शामिल

Uttar Pradesh Coronavirus Update: निजामुद्दीन मरकज में शामिल यूपी के 569 लोगों की शिनाख्त हुई.

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Coronavirus Update: निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल उत्तर प्रदेश के 569 लोगों की पहचान कर ली गई है. पहचान किए गए लोगों में 218 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. पहचान के बाद सभी को क्वारंटीन में डाल दिया गया. उधर, तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए मध्यप्रदेश के सभी 107 लोगों की भी पहचान कर ली गई है और इन लोगों को पृथक रखा गया है.

तबलीगी जमात का सम्मेलन नई दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इस माह की शुरुआत में हुआ था. भोपाल के जिलाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने बताया, 'हमने निजामुद्दीन मरकज में कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी 107 लोगों की पहचान कर इन्हें पृथक कर दिया है. इन पर कड़ी निगाह रखी जा रही है. इसमें कोई चिंता करने या घबराने की बात नहीं है. एक दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमात के इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मध्यप्रदेश वापस आए लोगों की पहचान करने और उन्हें पृथक रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे. 

बता दें कि दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कहा था कि तबलीगी जमात के इस सम्मेलन में शामिल होने वाले 24 लोगों में
कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. देभभर के हजारों लोगों ने इस विशाल सम्मेलन में भाग लिया था. यह मामला सामने आने के बाद केन्द्र और दिल्ली सरकार ने इस सम्मेलन में शामिल होने वाले लोगों का पता लगाने की कार्रवाई शुरू की.  इस सम्मेलन में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना और एक व्यक्ति की जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गयी.

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com