Corona की वजह से मुश्किलों में UP का 'कोरौना' गांव, ग्रामीण बोले- हम कोरौना से हैं सुनते ही दूरी बना लेते हैं लोग

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक गांव है, जिसका नाम कोरोनावायरस से मिलता जुलता है. इस गांव का नाम 'कोरौना' है.

Corona की वजह से मुश्किलों में UP का 'कोरौना' गांव, ग्रामीण बोले- हम कोरौना से हैं सुनते ही दूरी बना लेते हैं लोग

कोरोनावायरस बीमारी के फैलने के बाद से लोगों को करना पड़ रहा है भेदभाव का सामना

खास बातें

  • कोरोनावायस से मिलता-जुलता नाम होने की वजह से लोग परेशान
  • ग्रामीणों ने सुनाई आपबीती
  • बोले- गांव का नाम सुनते ही हमसे दूरी बना लेते हैं लोग
सीतापुर, उत्तर प्रदेश, :

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी का पूरा दुनिया में खौफ है. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक गांव है, जिसका नाम कोरोनावायरस से मिलता जुलता है. इस गांव का नाम 'कोरौना' है. मिलता-जुलता नाम होने गांवों के लोगों को काफी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है. बीमारी के फैलने के बाद से उन्हें भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है. गांव में रहने वाले एक शख्स राजन ने कहा, "हमारे गांव में आने को कोई तैयार नहीं है. जब हम किसी को बताते हैं कि हम कोरौना गांव से हैं तो वे हमसे दूरी बना लेते हैं. वो ये नहीं समझते हैं कि यह एक गांव है,  कोई इंसान नहीं, जो कोरोनावायरस से संक्रमित हो. 

उन्होंने कहा, "कुछ लोग इतना डरते हैं कि वे टेलीफोन कॉल पर बात भी नहीं करते हैं." गांव में रहने वाले एक अन्य व्यक्ति सुनील ने कहा, "जब हम सड़क पर निकलते हैं तो पुलिस हमसे  पूछती है कि कहां जा रहे हो और हम बताते हैं कि हम कोरौना जा रहे हैं तो पुलिस भी बेचैन हो जाती है. अगर हमारे गांव का नाम ही इस तरह का है तो हम क्या कर सकते हैं?"

एक अन्य शख्स रामजी दीक्षित ने बताया, "जब हम लोगों को फोन करते हैं और उन्हें बताते हैं कि हम कोरौना से बोल रहे हैं तो लोग तुरंत हमारा फोन काट देते हैं. उन्हें लगता है कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है." 

बता दें कि कोरोनावायरस से मुकाबला करने के लिए देशभर में तीन हफ्तों के लिए लॉकडाउन है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 1,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, इस बीमारी से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com