NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : लखनऊ में बढ़ रहे स्वाइन फ्लू से मौत के आंकड़े, 1 और जान गई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू से एक शख्स की मौत का मामला सामने आया है. मामले के संज्ञान में आने के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) जी. एस. वाजपेई किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) प्रशासन को नोटिस देने की तैयारी में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : लखनऊ में बढ़ रहे स्वाइन फ्लू से मौत के आंकड़े, 1 और जान गई

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. हरदोई निवासी 60 वर्षीय मरीज को 25 जून को सांस लेने में हुई थी दिक्कत
  2. केजीएमयू में भर्ती होने के बाद जांच के दौरान स्वाइन फ्लू की हुई थी पुष्टि
  3. परिजन द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर मामले की जांच की जाएगी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू से एक शख्स की मौत का मामला सामने आया है. मामले के संज्ञान में आने के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) जी. एस. वाजपेई किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) प्रशासन को नोटिस देने की तैयारी में है. स्वाइन फ्लू से पीड़ित हरदोई निवासी 60 वर्षीय मरीज को 25 जून को सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई. इससे पहले स्थानीय अस्पताल में इलाज करवाया और उसके बाद केजीएमयू में जांच के दौरान स्वाइन की पुष्टि हुई. पिछले महीने भी लखनऊ में स्वाइन फ्लू से एक मौत हुई थी. 

टिप्पणियां
कुछ दिन तक मरीज का इलाज केजीएमयू में चला. फायदा न होने पर चिकित्सक ने उसे बुधवार को डिस्चार्ज कर दिया, जिसके कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई. इस संबंध में केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. नरसिंह वर्मा ने बताया कि अगर परिजन शिकायत करेंगे तो मामले की जांच की जाएगी. वहीं सीएमओ ने बताया कि केजीएमयू प्रशासन ने मामले की जानकारी छिपाई है इसलिए उन्हें नोटिस दिया जाएगा. किसी भी अस्पताल में स्वाइन फ्लू से ग्रसित मरीज के भर्ती होने पर सीएमओ को इसकी जानकारी देनी होती है, लेकिन केजीएमयू प्रशासन ने इसकी जानकारी नहीं दी. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement