उत्तर प्रदेश : दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो एसएमएस से ही दे दिया तलाक

दहेज में कथित पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर एक मुस्लिम युवक ने अपनी पत्नी को एसएमएस पर ही तलाक दे डाला.

उत्तर प्रदेश : दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो एसएमएस से ही दे दिया तलाक

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

खास बातें

  • आरोपी ने अपनी पत्‍नी से मायके से पांच लाख रुपये लेकर आने को कहा.
  • आरोपी शख्‍स ने अपनी पत्‍नी को जबरन दादरी स्टेशन लाकर छोड़ गया.
  • पीड़ित सलमा ने पूरे मामले की रिपोर्ट दादरी कोतवाली में दर्ज करवा दी है.
गौतमबुद्ध नगर/ग्रेटर नोएडा:

उत्तर प्रदेश में तीन तलाक का एक और मामला दादरी कोतवाली क्षेत्र में सामने आया है. यहां दहेज में कथित पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर एक मुस्लिम युवक ने अपनी पत्नी को एसएमएस पर ही तलाक दे डाला.

पुलिस के मुताबिक, दादरी कोतवाली क्षेत्र में सलमा की शादी बीते 10 अप्रैल को गुरुग्राम के आजाद से हुई थी. लड़की के परिजनों के मुताबिक, वर पक्ष ने आजाद की सरकारी नौकरी बताई थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही उसकी असलियत सामने आ गई. पता चला कि आजाद तो किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है. आरोप है कि सलमा ने जब इस पर जानकारी हासिल की तो उसे धमकाकर चुप करा दिया गया. आजाद इसी के बाद से अपनी पत्नी सलमा से मारपीट करने लगा.

पुलिस ने कहा कि इसी बीच उसने सलमा से अपनी मायके से पांच लाख रुपये लेकर आने को कहा. सलमा ने कहा की उसके पिता कर्ज में डूबे हैं और वह इतनी बड़ी रकम कहां से दे पाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के अनुसार, इसके बाद आजाद ने उसे जबरन दादरी स्टेशन लाकर छोड़ गया. आजाद ने लड़की के पिता के मोबाइल पर तलाक, तलाक, तलाक का मैसेज भेज दिया. पीड़ित सलमा ने पूरे मामले की रिपोर्ट दादरी कोतवाली में दर्ज करवा दी है. दादरी पुलिस ने धारा 498-ए व 323 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आजाद की तलाश शुरू कर दी है.

(इनपुट आईएएनएस से)