NDTV Khabar

यूपी में शिक्षा व्यवस्था की 'दुर्दशा': अंग्रेजी का एक पैराग्राफ तक नहीं पढ़ पाई टीचर, भड़क गए DM, देखें- VIDEO 

वीडियो में दिख रहा है कि डीएम अपने मातहत अधिकारियों को कहते हैं, 'इन्हें तत्काल सस्पेंड करना चाहिए...टीचर खुद अंग्रेजी नहीं पढ़ सकती है.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में शिक्षा व्यवस्था की 'दुर्दशा': अंग्रेजी का एक पैराग्राफ तक नहीं पढ़ पाई टीचर, भड़क गए DM, देखें- VIDEO 

डीएम देवेंद्र कुमार पांडे स्कूल में औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे.

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले का है मामला
  2. अंग्रेजी का पैराग्राफ नहीं पढ़ पाई टीचर
  3. डीएम ने तत्काल सस्पेंड करने को कहा
नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की क्या स्थिति है, इसका एक नमूना उन्नाव जिले में सामने आया है. जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे जब एक सरकारी स्कूल में जांच के लिए पहुंचे तो पोल खुल गई. डीएम ने स्कूल की एक टीचर से अंग्रेजी की किताब से एक पैराग्राफ पढ़ने को कहा, लेकिन महिला टीचर इसे पढ़ नहीं पाई. इसके बाद डीएम बिफर गए और टीचर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दे दिया. समाचार एजेंसी ANI ने एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में दिख रहा है कि डीएम एक क्लास में बच्चों के बीच बैठे नजर आ रहे हैं. वे एक टीचर से अंग्रेजी की किताब से एक पैराग्राफ पढ़ने को कहते हैं, लेकिन टीचर इसे पढ़ नहीं पाती है.

इसके बाद डीएम बिफर पड़ते हैं. वीडियो में दिख रहा है कि डीएम अपने मातहत अधिकारियों को कहते हैं, 'इन्हें तत्काल सस्पेंड करना चाहिए...टीचर खुद अंग्रेजी नहीं पढ़ सकती है.' वीडियो में यह भी दिख रहा है कि महिला टीचर सफाई पेश कर रही है, इसपर डीएम कहते हैं, 'मैंने तो तुम्हें सिर्फ एक पैराग्राफ पढ़ने को कहा...यहां तक कि अनुवाद करने को भी नहीं कहा...बीए तो पास हो...बीटीसी तो की हो, लेकिन...' आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की बदहाली का यह कोई पहला सबूत नहीं है. अक्सर इस तरह के वीडियो सामने आते रहे हैं. 


टिप्पणियां

VIDEO : मिड डे मील में बच्चों को नमक-रोटी खिलाई जा रही



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement