उत्तर प्रदेश: कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मुंबई से वाराणसी पहुंची

मुंबई से विस्तारा एयरलाइंस से करीब 1.85 हजार डोज वाराणसी एयरपोर्ट आईं, 1200 हेल्थ वर्करों को टीका लगाने के साथ महाभियान की शुरुआत वाराणसी में की जाएगी

उत्तर प्रदेश: कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मुंबई से वाराणसी पहुंची

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मुंबई से वाराणसी पहुंची.

वाराणसी:

देश में 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर वैक्सीन की पहली खेप विस्तारा एयर लाइंस के जरिए वाराणसी पहुंची. मुंबई से विस्तारा एयरलाइंस से करीब 1.85 हजार डोज वाराणसी एयरपोर्ट आईं. एयरपोर्ट से सीधे भारी सुरक्षा के बीच उसे दीनदयाल जिला चिकित्सालय में बने रीजनल वैक्सीन सेंटर भेजा गया. रीजनल वैक्सीन सेंटर से आजमगढ़ मण्डल, प्रयागराज मण्डल और मिर्जापुर मण्डल समेत वाराणसी के सभी केंद्रों पर भेजा जाएगा.

Newsbeep

आपको ये भी बताते चलें कि 1200 हेल्थ वर्करों को टीका लगाने के साथ  महाभियान की शुरुआत वाराणसी में की जाएगी. जिले में सप्ताह में दो दिन यानी सोमवार और शुक्रवार टिकाकरण किया जाएगा जिसके लिए दो बार ड्राई रन किया जा चुका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि पहले दो चरणों मे मिली खामियां के बाद इस बार सुरक्षा के कड़े उपाय किये गए है. टीकाकरण के लिए पहले दिन 12 केंद्र चयनित किये गए है जबकि इसके बाद सभी 30 केंद्रों पर लगाया जाएगा .टीकाकरण के बाद लाभार्थी को फोटोयुक्त ई-सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा.