NDTV Khabar

यूपी में बंद पड़े ‘सिंगल स्क्रीन’ सिनेमाघरों को चलाने के उपाय तलाशने के निर्देश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में बंद पड़े ‘सिंगल स्क्रीन’ सिनेमाघरों को चलाने के उपाय तलाशने के निर्देश

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बंद पड़े ‘सिंगल स्क्रीन’ सिनेमाघरों को चलाने के उपाय तलाशने के निर्देश दिये हैं.

योगी ने कल देर रात मनोरंजन कर विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य में बड़ी संख्या में बन्द ‘सिंगल स्क्रीन’ सिनेमाघरों को संचालित करने के लिए उपाय तलाशे जाएं.

उन्होंने कहा कि सिंगल स्क्रीन सिनेमा घरों के पास प्राय: काफी जमीन होती है. ऐसे में मल्टीप्लेक्स बनाकर उन्हें संचालित भी किया जा सकता है और कर राजस्व भी बढ़ाया जा सकता है.

मुख्यमंत्री ने कर प्रणाली को सरल बनाये जाने पर बल देते हुए कहा कि करदाता से एक छोटे प्रारूप पर सभी सूचनाएं प्राप्त करने के साथ ही सूचना के प्रति जवाबदेह बनाया जाना चाहिए तथा गलत सूचना देने पर सख्त कार्यवाही भी होनी चाहिए.

उन्होंने गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश, पंजाब में संचालित मिनीप्लेक्स की भांति उत्तर प्रदेश में भी मिनीप्लेक्स के निर्माण व स्थापना को प्रोत्साहित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया. प्रस्तुतिकरण के दौरान राज्य के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा सहित मंत्रिमण्डल के अन्य सदस्य एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement