NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश: कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने की खुदकुशी की कोशिश, फिलहाल ICU में

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने की खुदकुशी करने की कोशिश की है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश: कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने की खुदकुशी की कोशिश, फिलहाल ICU में

कानपुर सिटी एसपी सुरेंद्र दास (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने की जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है. फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें ICU में रखा गया है. हालांकि, अभी तक किन वजहों से उन्होंने खुदकुशी की कोशिश की है, इसका औपचारिक पता नहीं चल पाया है. 

बताया जा रहा है कि सिटी एसपी सुरेंद्र दास की हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं, डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनके शरीर में जहर पाया गया है. सुरेंद्र कुमार दास 2014 बैच के आईपीएस हैं. उनका ट्रांसफर बीते महीने ही कानपुर में हुआ था. वह यहां एसपी पूर्वी के पद पर तैनात थे. उनकी पत्नी कानपुर मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्टर हैं.

एडीजी कानपुर जोन अविनाश चंद्र ने बताया, ‘एसपी सिटी दास के संदिग्ध जहरीला पदार्थ खाने से पुलिस विभाग का कोई लेना देना नही है. ऐसा लगता है कि किन्ही अन्य कारणों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया है.’ उन्होंने बताया कि आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास (उम्र करीब तीस साल) ने कल रात पुलिस के क्षेत्राधिकारियों से गश्त के बारे में बात की. आज सुबह चार बजे उनकी पत्नी ने सूचित किया कि उनकी तबियत खराब हो गयी है. उनकी पत्नी डाक्टर हैं और कानपुर में ही रहती हैं.


टिप्पणियां

दास को तुरंत पहले सरकारी अस्पताल, उर्सला ले जाया गया जहां हालत बिगड़ने पर उन्हें एक बड़े प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.  उन्होंने बताया कि आईपीएस दास के परिजन लखनऊ से यहां आ गये हैं। उनका विवाह कानपुर की एक डाक्टर से हुआ है.  एडीजी अविनाश ने साफ किया कि दास के जहरीला पदार्थ खाने के पीछे विभागीय कोई मामला नहीं है क्योंकि कल देर रात तक उन्होंने काम किया है. उनका व्यहवार बहुत ही अच्छा था. अब किन वजहों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया, इसकी जांच की जायेगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं और डाक्टरों की एक टीम दास की स्थिति पर नजर रखे हुये है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement