25 हजार होमगार्ड को निकाले जाने पर बोले यूपी सरकार के मंत्री- 'कोई भी नहीं होगा बेरोजगार'

उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) ने कहा कि किसी भी होमगार्ड (Home Guard) को नहीं निकाला जाएगा, सभी अपनी दीपावली अच्छी तरह मनाएं. उन्होंने आश्वासन दिया कि कोई भी होमगार्ड बेरोजगार नहीं होगा.

25 हजार होमगार्ड को निकाले जाने पर बोले यूपी सरकार के मंत्री- 'कोई भी नहीं होगा बेरोजगार'

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान बोले
  • 'कोई भी होमगार्ड नहीं होगा बेरोजगार'
  • कहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवेदनशील हैं
उत्तर प्रदेश:

उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा, सभी अपनी दीपावली अच्छी तरह मनाएं. उन्होंने आश्वासन दिया कि कोई भी होमगार्ड बेरोजगार नहीं होगा. चेतन चौहान ने जारी एक बयान में कहा, "अभी तक इस बारे में हमें औपचारिक तौर पर कोई लिखित प्रस्ताव या पत्र हमें नहीं मिला है. होमगार्ड का मानदेय बढ़ने की वजह से कुछ बड़ा बजट जरूर गड़बड़ हुआ है, लेकिन इसके लिए किसी होमगार्ड को निकाला नहीं जाएगा."

पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार के मंत्री चेतन चौहान का बड़ा बयान, कहा- खिलाड़ी थे हनुमान जी, कारण भी बताया...

होमगार्ड मंत्री (Chetan Chauhan) ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवेदनशील हैं. जरूर कोई रास्ता निकलेगा. उन्होंने कहा कि इस मामले पर विभागीय बैठक में विचार-विमर्श करेंगे. पुलिस विभाग को होमगार्ड की आवश्यकता है. होमगार्ड विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है. यह सकारात्मक ढंग से चलती है. किसी की नौकरी लेने वाली नहीं है.

ज्ञात हो कि पुलिस विभाग ने 25 हजार होमगार्ड जवानों की ड्यूटी समाप्त करने का निर्णय लिया था. थानों में पुलिस बल की कमी की वजह से पिछले दिनों होमगार्ड जवानों को कानून व्यवस्था की ड्यूटी में लगाने का निर्णय लिया गया था. इसके लिए होमगार्ड विभाग ने 25 हजार जवानों को पुलिस ड्यूटी के लिए दिया था, जो थानों से लेकर चौराहों पर ट्रैफिक तक संभाल रहे हैं. होमगार्ड जवानों द्वारा दी गई सेवा के मानदेय का माहवार आकलन एक हफ्ते में करने को भी कहा गया है.

उत्तर प्रदेश में खुलेगा पहला खेल विश्वविद्यालय, खेलों को रोजगार से जोड़ने वाला होगा पाठ्यक्रम

Newsbeep

सोमवार के आदेश के मुताबिक, एडीजी के आदेश के बाद 25 हजार होमगार्ड की सेवाएं समाप्त हुई हैं. एडीजी (पुलिस मुख्यालय) बी.पी. जोगदंड की ओर से यह आदेश जारी किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: उत्तर प्रदेश में 25 हजार होमगार्ड जवानों की छुट्टी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)