NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

बरेली के नकटिया में उत्तर प्रदेश की सशस्त्र पुलिस की पीएसी की प्रवेश परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण के दौरान बुधवार को एक 20 वर्षीय लड़की बेहोश हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

बरेली:

बरेली के नकटिया में उत्तर प्रदेश की सशस्त्र पुलिस की पीएसी की प्रवेश परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण के दौरान बुधवार को एक 20 वर्षीय लड़की बेहोश हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई. लड़की 2,400 मीटर की दौड़ पूरी करते ही गिरकर बेहोश हो गई. इसके बाद अस्पताल ले जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई. पुलिस में काम करने का सपना देखने वाली युवती की पहचान बागपत जिला में फजलपुर गांव निवासी एक किसान की बेटी अंशिका सिंह के रूप में हुई.

टिप्पणियां

पीएसी कमांडेंट विकास कुमार वैध्य ने कहा कि अंशिका ने पीईटी उत्तीर्ण कर ली थी, लेकिन दौड़ पूरी करते ही वह गिर गई.
पीईटी में महिला अभ्यर्थियों को 14 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है, वहीं पुरुष अभ्यर्थियों को 25 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है. अंशिका प्रवेश परीक्षा के लिए अपने पिता रामवीर सिंह के साथ आई थी, उसके पिता पीएसी मैदान के बाहर उसका इंतजार कर रहे थे. अंशिका शारीरिक रूप से स्वस्थ थी और उसने आसानी से दौड़ पूरी कर ली, लेकिन अचानक से मैदान पर गिर गई. उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी. उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.


अंशिका के परिवार में उससे छोटे दो भाई हैं जो स्कूल में पढ़ते हैं. अंशिका पिछले दो साल से पीएसी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी. एक अन्य लड़की शालिनी सिंह (21) भी दौड़ पूरी करने से कुछ पहले बेहोश हो गई, जिसे अस्पताल ले जाया गया. उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. UP News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement