NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : मिर्जापुर के प्रधानाचार्य व 2 शिक्षक नकल कराते गिरफ्तार

एसटीएफ (वाराणसी) की टीम ने तीनों को मिर्जापुर के थाना जिगना के सिहावल में बाबू घनश्याम सिंह इंटर कालेज और बगल में स्थित बाबू घनश्याम आईटीआई कॉलेज परीक्षा केंद्र से पकड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश :  मिर्जापुर के प्रधानाचार्य व 2 शिक्षक नकल कराते गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटर के बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल कराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ ने शनिवार को जनपद मिर्जापुर के एक इंटर कालेज में छापा मारकर गिरफ्तार किया. एसटीएफ (वाराणसी) की टीम ने तीनों को मिर्जापुर के थाना जिगना के सिहावल में बाबू घनश्याम सिंह इंटर कालेज और बगल में स्थित बाबू घनश्याम आईटीआई कॉलेज परीक्षा केंद्र से पकड़ा. पकड़े गए लोगों में बाबू घनश्याम काजेल को प्रधानाचार्य और दो शिक्षक हैं.

UP Board Exam 2018: परीक्षा से एक दिन पहले ही लीक हुआ प्रश्नपत्र, एक हिरासत में

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों में बाबू घनश्याम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य व केंद्र व्यवस्थापक प्रदीप कुमार सिंह, इसी कालेज के शिक्षक जितेंद्र सिंह और मुराजपुर स्थित सम्राट अशोक इंटर कॉलेज के अध्यापक लल्लन प्रसाद शामिल हैं. इन लोगों पास से प्रिंटर, कम्पयूटर, दो हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान विषय के पेपर की फोटो कॉपी, विषय की गाइड, पांच बिना कवर की आंसर शीट, प्रश्नबैंक, उत्तर लिखी पर्ची, तीन मोबाइल और 11240 रुपये मिले हैं.

टीम ने शनिवार सुबह 9:40 बजे दोनों केंद्रों पर छापा मारा और प्रश्नों का उत्तर लिख रहे लल्लन प्रसाद एवं जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया और दोनों को इस काम के लिए कहने वालेबाबू घनश्याम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में पता चला कि प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार सिंह ही सामूहिक नकल कराने का मुख्य सरगना है. तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

टिप्पणियां
VIDEO: यूपी में नकल के कारोबार पर रोक

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement