यूपी में 1 जून से शुरू हो सकती हैं रोडवेज़ बसें, 'अगले लॉकडाउन' के हिसाब से होगा फैसला

सोमवार से देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो गई है. ऐसे में दूसरे परिवहन की सुविधाओं को शुरू करने की चर्चा भी हो रही है.

यूपी में 1 जून से शुरू हो सकती हैं रोडवेज़ बसें, 'अगले लॉकडाउन' के हिसाब से होगा फैसला

खास बातें

  • 1 जून से यूपी में रोडवेज़ बसें चल सकती हैं
  • UPSRTC परिचालन की कर रहा है तैयारी
  • लेकिन लॉकडाउन को लेकर अगले फैसले का इंतजार
लखनऊ:

कोरोनावायरस के चलते देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन है. हालांकि, सोमवार से देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो गई है. ऐसे में दूसरे परिवहन की सुविधाओं को शुरू करने की चर्चा भी हो रही है. जानकारी है कि उत्तर प्रदेश में एक जून से सरकारी बसों का सामान्य संचालन शुरू हो जाएगा. उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने सोमवार को कहा कि वह एक जून से बसों का सामान्य परिचालन शुरू कर सकता है.

हालांकि निगम की ओर से कहा गया है परिचालन को लेकर फैसला केंद्र और राज्य गृह मंत्रालय की ओर से लॉकडाउन को लेकर किए जाने वाले अगले फैसले के हिसाब से लिया जाएगा. निगम ने कहा कि वो परिचालन के लिए तैयारी कर रहे हैं लेकिन सबकुछ लॉकडाउन को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार के निर्देशों पर निर्भर करेगा.

निगम के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने बताया कि निगम मुख्यालय की जानकारी में आया है कि कई वेबसाइट और सोशल मीडिया पर एक जून से बसों के परिचालन को लेकर कुछ सूचना है. परिचालन 31 मई के बाद लॉकडाउन को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार के निर्देशों पर निर्भर करेगा .

Newsbeep

उन्होंने कहा, ‘हम परिचालन की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि समय कम बचा है. परिचालन की तारीख, समय और रूपरेखा को लेकर अंतिम फैसला पूरी तरह से लॉकडाउन को लेकर किसी निर्णय पर निर्भर करेगा. हम इस बात की तैयारी कर रहे हैं कि कम समय के नोटिस पर भी परिचालन शुरू किया जा सके.'

वीडियो: साइकिल ऑफ चेंज : सोशल डिस्टेंसिंग के साथ डालनी होगी जीने की आदत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)